Move to Jagran APP

भिवानी में छात्रा ने जहर निगल दे दी जान, कॉलेज आते-जाते छेड़छाड़ करते थे युवक

भिवानी के बवानीखेड़ा में वीरवार देर रात युवती ने जहर निगल लिया था। हिसार में उसने दम तोड़ दिया। परिवार के टोकने आरोपित दो बार माफी भी मांग चुके थे। 17 फरवरी को युवती के भाई की आरोपितों ने घेरकर पिटाई की थी और उसकी बाइक भी तोड़ दी थी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 08:29 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 08:29 PM (IST)
भिवानी में छात्रा ने जहर निगल दे दी जान, कॉलेज आते-जाते छेड़छाड़ करते थे युवक
दोनों युवक जहर खाकर जान देने वाली युवकी के गांव के ही हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

भिवानी, जेएनएन। भिवानी के बवानीखेड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने गांव के दो युवकों की छेड़खानी से परेशान होकर जहरीला पदार्थ निगल लिया। इससे युवती की हिसार के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने युवती के भाई के बयान पर आरोपित हितेश जाखड़ व योगेश के खिलाफ युवती को आत्महत्या के लिए मजबूर करने व जान से मारने की धमकी देने व एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

मृतका के भाई ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह बारहवीं कक्षा में पढ़ता है। उसकी बहन बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। उसकी बहन को गांव के ही योगेश व हितेश कई दिनों से कॉलेज आते-जाते समय परेशान करते थे। उसकी बहन ने घर आकर बताया तो उसके पिता ने आरोपितों के घर जाकर उन्हें समझाया। आरोपितों ने माफी मांगते हुए दोबारा ऐसी हरकतें न करने का आश्वासन दिया। कुछ दिनों के बाद दोनों आरोपितों ने उसकी बहन के साथ फिर से छेड़खानी शुरू कर दी। 17 फरवरी की सुबह करीब 9 बजे युवकों को टोका गया तो उन्होंने बस स्टैंड बवानीखेड़ा पर फिर से माफी मांग ली। बाद में योगेश ने उसकी बहन को जातिसूचक शब्द कहे और परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी। वीरवार शाम को उसकी बहन ने आरोपित योगेश व हितेश की छेड़खानी से परेशान होकर घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। वे उसे उपचार के लिए महम गेट भिवानी स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। यहां से उसे गंभीर हालत में हिसार के एक निजी अस्पताल ले गए। यहां उपचार के दौरान वीरवार को उसकी मौत हो गई। 

दबंग युवकों ने बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई पर किया था हमला 

युवती अनुसूचित जाति से संबंध रखती है। उसने अपने भाई को ये बात बताई तो उसके भाई ने युवकों का विरोध करते हुए उन्हें छेड़खानी करने से रोका। इस पर 21 फरवरी की शाम मंढ़ाणा चौक पर कुछ नकाबपोश युवकों ने उसे घेरकर मारपीट की। उसकी बाइक भी तोड़ दी। 

आरोपितों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस किया दर्ज

बवानी खेड़ा थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि छेड़खानी जैसी पीड़ित पक्ष की ओर से पहले कोई शिकायत नहीं आई थी। केवल मारपीट की शिकायत प्राप्त हुई थी। इस शिकायत में पीड़ित ने गांव के ही एक युवक पर शक जाहिर किया था। जैसे ही पीड़ित पक्ष की ओर से छेड़खानी व लड़की द्वारा जहर खाकर जान देने की बात सामने आई तो तुरंत पुलिस ने कार्रवाई आरंभ कर दी है। पुलिस ने आरोपित युवकों खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने का केस दर्ज कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.