Move to Jagran APP

रोहतक में कोच ने ही महिला वेटलिफ्टर की चाकू से गोदकर की थी हत्‍या, हरिद्वार से गिरफ्तार

रोहतक में तीन दिन पहले महिला वेटलिफ्टर की लाश आरोपित कोच ने ही हत्‍या कर नहर के पास फेंकी थी। महिला कोच साथ रहने का दबाव बना रही थी। आरोपित कोच ने इसी बात से तंग होकर भोपाल की रहने वाली युवती की उसी के चाूक से हत्‍या कर दी

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 11:08 PM (IST)
रोहतक में कोच ने ही महिला वेटलिफ्टर की चाकू से गोदकर की थी हत्‍या, हरिद्वार से गिरफ्तार
दुष्‍कर्म का आरोप लगाने वाली युवती के हत्‍याकांड का पूरी तरह से पर्दाफाश हो गया है

रोहतक, जेएनएन। महिला वेटलिफ्टर हत्याकांड में पुलिस ने आरोपित कोच को हरिद्वार (उत्तराखंड) से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने कबूल कर लिया है कि उसने ही वेटलिफ्टर की चाकू से गोदकर हत्या की थी। आरोपित भोपाल में अदालत में पेशी पर गया था, उसके साथ ही महिला खिलाड़ी ट्रेन से रोहतक पहुंची थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पहले अपने भाई के फार्म में छुपा, लेकिन इसके बाद वह हरिद्वार चला गया।

loksabha election banner

ऐसे संपर्क में आए थे कोच और महिला खिलाड़ी

सोनीपत के गांव माहरा निवासी भगत सिंह वेटलिफ्टिंग कोच है। 2016 में उसकी मुलाकात मध्यप्रदेश के जबलपुर में वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता के दौरान महिला खिलाड़ी से हुई थी, जो तलाकशुदा थी। दोनों में दोस्ती हो गई। शारीरिक संबंध भी दोनों के बीच बने। 2017 में भगत सिंह पेंशन लेकर रोहतक आ गए। महिला खिलाड़ी भी रोहतक आती रहती थी। इसी बीच उसने जून 2018 अर्बन इस्टेट थाने में कोच के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवा दिया। सितंबर 2018 में भोपाल में धमकी देने का मुकदमा भी दर्ज करवा दिया था। इसी मामले में कोच भगत सिंह 16 फरवरी को अदालत में पेशी भुगतने गया था।

मोटरसाइकिल पर ले गया नहर, उसी के चाकू से रेत दिया गला

भगत सिंह कोच भोपाल में पेशी भुगतने के बाद ट्रेन से वापस रोहतक आए। उसके साथ महिला खिलाड़ी भी ट्रेन से आ गई। रोहतक आने के बाद उनके बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद भगत सिंह उसे मोटरसाइकिल पर बैठाकर किलोई- रिठाल नहर के समीप धामड़ गांव के समीप ले गया। वहां उसकी गला रेत कर हत्या कर दी। खास बात यह है कि चाकू महिला खिलाड़ी के बैग से निकालकर वारदात को अंजाम दिया। महिला खिलाड़ी अपने बैग में चाकू रखती थी, जो कोच को पता था। वारदात को अंजाम देने के बाद उसके बैग व अन्य सामान को नहर में फेंक दिया ताकि महिला खिलाड़ी की शिनाख्त न हो सके।

-----आरोपित को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित वारदात को अंजाम देने के बाद फरमाना गांव में पोल्ट्री फार्म हाउस में छुपा रहा। लेकिन जब हत्या की खबरें अखबारों में छपी तो वह हरिद्वार भाग गया। पुलिस को आरोपित की लोकेशन हरिद्वार में मिली थी, जिसको मौके से गिरफ्तार कर लिया। उसे सोमवार अदालत में पेश किया जाएगा।

सज्जन कुमार, डीएसपी, रोहतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.