Move to Jagran APP

सीएम मनोहर लाल बोले-भाजपा जातिवाद की राजनीति खत्म कर रही, बरोदा में हम जीतेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जातिवाद की परंपरा को समाप्त कर रही है। इसका उदाहरण गुजरात में देखने को मिला जहां जाति बाहुल्य से हटकर नरेंद्र मोदी 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे। अब इसी तरह हरियाणा में भी लगातार दूसरी बार भाजपा गठबंधन सरकार बनाने में कामयाब हुए।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 07:41 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 07:41 AM (IST)
सीएम मनोहर लाल बोले-भाजपा जातिवाद की राजनीति खत्म कर रही, बरोदा में हम जीतेंगे
मुख्यमंत्री रोहतक में पत्रकारों से अनौपचारिता चर्चा कर रहे थे।

रोहतक, जेएनएन। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राजनीति में जातिवादी की परंपरा भाजपा खत्म करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। राजनीति में जातिवाद हावी रहा है, लेकिन अब इससे राजनीति में सफलता नहीं मिल सकती है। खासकर युवा पीढ़ी जातिवाद से ऊपर उठकर विकास और जीवन जीने की सुगमता को देखती है। मुख्यमंत्री वीरवार को दिल्ली रोड स्थित एक निजी बैंक्वेट हाल में पत्रकारों से अनौपचारिता चर्चा कर रहे थे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जातिवाद की परंपरा को समाप्त कर रही है। इसका उदाहरण गुजरात में देखने को मिला, जहां जाति बाहुल्य से हटकर नरेंद्र मोदी 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे। अब इसी तरह हरियाणा में भी लगातार दूसरी बार भाजपा गठबंधन सरकार बनाने में कामयाब हुए।

जाट आरक्षण आंदोलन के बाद भाजपा को जातीय आधार पर नुकसान हुआ, जिसमें पार्टी के बड़े नेता चुनाव हार गए के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका चुनाव में इसका कोई नुकसान नहीं हुआ। 2014 में भाजपा को 33 फीसद वोट मिले थे, लेकिन 2019 के चुनाव में तीन फीसद का इजाफा हुआ और 36 फीसद वोट मिले हैं। जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति कांग्रेस करती है। लेकिन अब जनता इससे ऊपर उठ चुकी है। पांच नवंबर को विधानसभा सत्र बुलाया गया है, उसमें विगत सत्र के प्रस्तावों को ही नियमित रूप से रखा जाएगा।

पंजाब में कृषि कानून का प्रस्ताव किसान हित में नहीं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंजाब सरकार जो विधानसभा में प्रस्ताव लेकर आई है, वो किसान के हित में नहीं है। एमएसपी से कम दाम पर फसल खरीदने पर तीन वर्ष की सजा का निर्णय सही नहीं है। उन्होंने कहा कि तकनीकी रूप से किसान को अपनी फसल बेचने में आगे दिक्कत आएगी।

बरोदा चुनाव में भाजपा जीत हासिल करेगी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बरोदा में एक विधानसभा क्षेत्र का चुनाव हो रहा है। इसलिए प्रचार में एक साथ सभी नेताओं को जाने की जरूरत नहीं है। अभी नेता प्रचार में अपने ढंग से जा रहे हैं। चुनाव संचालन समिति जिस तरह से शेड्यूल बनाएगी, उस आधार पर वे भी बरोदा में जाएंगे। भाजपा इस चुनाव में जीत हासिल करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.