Move to Jagran APP

मनोहर बोले- जैसे बिलोनी में से दूध निकलता है, वैसे चुनाव में नेता निकलते हैं, ध्‍यान रखना

विजय संकल्प रैली में सीएम मनोहर लाल विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे। मनोहर लाल ने कई विषयों पर बोलते हुए विपक्ष को घेरने की कोशिश की।

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 07:08 PM (IST)
मनोहर बोले- जैसे बिलोनी में से दूध निकलता है, वैसे चुनाव में नेता निकलते हैं, ध्‍यान रखना
मनोहर बोले- जैसे बिलोनी में से दूध निकलता है, वैसे चुनाव में नेता निकलते हैं, ध्‍यान रखना

हिसार, जेएनएन। नारनौंद के खेड़ी चोपटा में विजय संकल्प रैली में सीएम मनोहर लाल विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे। मनोहर लाल ने कई विषयों पर बोलते हुए विपक्ष को घेरने की कोशिश की। रैली की शुरुआत सीएम ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके की।

loksabha election banner

सीएम मनोहर लाल ने कहा नारनौंद इलाके का जितना विकास साढ़े 4 साल में हुआ है उतना विकास पिछले 48 साल में नहीं हुआ है। उन्‍होंने कहा दुनिया का सबसे बड़ा देश भारत है जिसके 85 करोड़ लोग अपने नेता को चुनते हैं। जिस प्रकार बिलोनी में से दूध निकलता है उसी प्रकार चुनाव के बाद देश का नेता निकलता है। मनोहर लाल ने कहा अब देश की जनता ने मन बना रखा है कि दोबारा फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस देश के सैनिकों की ताकत को कम करना चाहती है लेकिन मोदी किसी भी हाल में सैनिकों का मनोबल कम नहीं होने देंगे। इस दौरान उनके साथ मंच पर वित्त मंत्री केप्टन अभिमन्यु, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, विधायक प्रेमलता, विधायक कमल गुप्ता, रणबीर गंगवा व सुरेंद्र पुनिया सहित अनेक नेता मौजूद रहे।

जब-जब विपक्ष ने मजाक उड़ाया, खाई मार

मनोहर लाल ने कहा जब- जब विपक्ष ने मोदी का मजाक उड़ाया है। तब-तब उन्होंने मार खाई है। चौकीदार की भावना का जो मजाक विपक्ष ने उड़ाया है उसका बदला इस चुनाव में लेना है। एक बहुत ही काबिल अफसर हिसार को उम्मीदवार के रूप में मिले है, हम 10 की 10 सीटें मोदी की झोली में डालेंगे। जो गलती पिछली बार पार्टी ने बिश्नोई को टिकट देकर की थी उसको अबकी बार बृजेन्द्र को जीताकर सुधारना है।

परिवारवाद की राजनीति को खत्म करना होगा - चौधरी बीरेंद्र सिंह

परिवारवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए मैं आज अमित शाह को अपना इस्तीफा देकर आया हूं। मैनें मंत्री पद से इस्तीफा दिया है राजनीति से नहीं दिया। हम दोबारा से नरेंद्र मोदी को ताकत देंगे ताकि दोबारा से देश और मजबूत हो सके। मैं शुरू में सोचता था कि मुख्यमंत्री चलेंगे या नहीं लेकिन जितने झटके इन्होंने इतने थोड़े समय मे देने सीखे हैं। उतने मैनें 40 साल में भी नहीं सीखे। आने वाले समय मे हरियाणा में भी दोबारा बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्‍होंने कहा राहुल गांधी को याद ही नहीं रहता कि कितने पैसे जनता के माफ करने हैं।

23 मई को चुनाव का परिणाम आएगा और बृजेन्द्र सिंह हिसार के सांसद होंगे : अभिमन्यु

कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने कहा कि विपक्ष के साथियों को अब पर्चा भरने की जरूरत नहीं है क्योंकि दोबारा फिर बीजेपी की सरकार बनेगी। पिछली बार हमने हिसार की सीट अपने आप को बड़ा नेता समझने वाले नेता को दी थी। लेकिन इस बार पिछली बार की चूक को भुलाकर हिसार की सीट भी बीजेपी की झोली में जनता डालेगी। हिसार से जो सांसद बने उनको भी अब बैसाखी का सहारा लेना पड़ गया है। उन्‍होंने कहा योग्यता व मेरिट के आधार पर युवाओं को रोजगार सिर्फ बीजेपी ने दिया है।

बराला बोले- बीरेंद्र की तरह ही बृजेंद्र का सच्‍चा इतिहास

पार्टी प्रदेशाध्‍यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि हिसार सीट पर ऐसा उम्मीदवार मिला है जो सबसे अच्छा कार्य करके दिखाएगा। जो पार्टी सेना से सबूत मांगती है उससे घटिया कोई नहीं हो सकता। कांग्रेस पार्टी के लोगों ने डरते डरते 6 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं लेकिन हमने विकास के बलबूते सबसे नाम घोषित किए हैं। जिसने दिल्ली की जनता व पंजाब को बेवकूफ बनाया उनका साथ जेजेपी ले रही है। वहीं मां एवं विधायक प्रेमलता ने बृजेन्द्र को टिकट देने पर बीजेपी का धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.