Move to Jagran APP

हिसार शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था, सबूत दिखाने के लिए रात को शहरवासियों ने खींचे फोटो

शहर में जगह जगह सड़कों पर कचरा फैला है। हालात ये पैदा हो गए है कि शहर के गणमान्य लोग रातभर शहर की सड़कों पर भ्रमण कर निगम अफसरों को बदहाल सफाई व्यवस्था के सबूत देने के लिए मोबाइलों से फोटो खींची।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 10:23 AM (IST)
हिसार शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था, सबूत दिखाने के लिए रात को शहरवासियों ने खींचे फोटो
पार्षदों ने भी निगम अफसरों से लेकर मेयर तक से बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था के लिए फोन किए।

हिसार, जेएनएन। हिसार शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। शहर में जगह जगह सड़कों पर कचरा फैला है। हालात ये पैदा हो गए है कि शहर के गणमान्य लोग रातभर शहर की सड़कों पर भ्रमण कर निगम अफसरों को बदहाल सफाई व्यवस्था के सबूत देने के लिए मोबाइलों से फोटो खींची। पार्षदों के पास जनता के फोन बजे तो पार्षदों ने भी निगम अफसरों से लेकर मेयर तक से बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए फोन किए। आमजन से लेकर पार्षदों तक की शिकायतें निगम पहुंची तो कमिश्नर अशोक गर्ग ने निगम अफसरों क्लास लगा दी। शहर की बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था से रुबरु होने के लिए दिन में शहर का निरीक्षण करने के स्टाफ को आदेश दिए।

loksabha election banner

-----------

घरों से नहीं उठा कचरा

वीरवार को शहर के कई सेक्टरों से लेकर कई कालोनियों में घरों से कचरा नहीं उठा। डोर-टू-डोर कचरा उठाने वाली गाड़ियों कई घरों तक पिछले दो दिनों से पहुंची ही नहीं। यहीं कारण रहा कि शहर में पीएलए,जयदेव नगर, कृष्णा नगर, बैंक कालोनी, सुभाष नगर, छोटू राम कॉलोनी, शांति नगर सहित सेक्टर पीएलए में डोर-टू-डोर कचरा नहीं उठा। लोगों के घरों में कचरे के ढेर लगे वहीं किसी ने सड़क पर कचरा फैंक दिया। इन क्षेत्रों में कचरा प्वाइंटों पर कचरे के अंबार लग गए है। दूर तक सड़कों पर कचरा आसानी से फैला नजर आ सकती है।

----------------

सेक्टरवासियों ने बेपटरी सफाई के एकजुट किए सबूत

एडवोकेट अनिल जलंधरा ने रात को शहर की सड़कों पर फैले कचरे की फोटो खिंची और सोशल मीडिया पर डालकर दूसरों को उनसे रूबरु करवाया। साथ ही निगम प्रशासन की कार्यप्रणाली पर तंज कसे की ये है हमारी ग्रीन हिसार क्लीन हिसार। जिसका निगम प्रशासन दावा करता है उसकी सच्चाई वास्तव में धरातल पर कुछ ओर ही है। वहीं सेक्टर 9-11 में भी कचरे के ढेर लगे हुए है। कैमरी रोड पर भी निगम ने करीब 15 दिन पहले मिट्टी उठाती नहीं अभी तक नहीं उठाई जिसके कारण क्षेत्रवासी परेशान है। वार्ड-20 में लोगों ने कचरा खाली प्लाटों में डालना शुरु कर दिया है।

---शहर में सफाई व्यवस्था को ओर बेहतर किया जाएगा। इस बारे में निगम अफसरों को दिशा निर्देश दिए है। आमजन से भी अपील है कि वे शहर को स्वच्छ बनाने में नगर निगम प्रशासन का सहयोग करे।

- अशोक गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.