बहादुरगढ़, जेएनएन। राजस्थान और हरियाणा में घरों में घुसकर डकैती और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना समेत छह सदस्यों को अपराध शाखा पुलिस (सीआइए) ने बहादुरगढ़ के गांव सीदीपुर में लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। इनसे एक बंदूक, पांच पिस्तौल और 31 कारतूस बरामद हुए हैं। ज्यादातर वारदातें इन्होंने पिछले दो साल में ही अंजाम दी हैं। सभी को शुक्रवार को अदालत ने जेल भेज दिया।

गिरफ्तार अभियुक्तों में राजेश उर्फ गोङ्क्षवद निवासी भरतपुर (राजस्थान), टीटू निवासी कुरेशीपुर (फरीदाबाद), रोहित निवासी पारोली (पलवल), सोनू निवासी खेड़ली (गुरुग्राम), रामबाबू व राजकुमार निवासी कुशलपुर, झुंझनू, राजस्थान शामिल हैं।

रामबाबू व राजकुमार सगे भाई हैं। यह गिरोह घरों में घुसता था। कुछ में चोरी की गई और कुछ में सीधे पिस्तौलों के बल पर डकैती की गई। कुछ वारदातों में इन्होंने गोली भी चलाई। मगर किसी को लगी नहीं। अब तक इन्होंने डकैती व चोरी की मिलाकर 20 वारदातें की हैं। इनमें से 12 फरीदाबाद में, एक राजगढ़ राजस्थान, दो महेंद्रगढ़, दो बहादुरगढ़, एक पलवल, एक गुरुग्राम और एक रेवाड़ी की है। बहादुरगढ़ की दोनों वारदात चोरी की हैं। गिरोह से एक अर्टिगा गाड़ी भी बरामद हुई है।

ये भी वारदातें अंजाम दी गई

1. नवंबर 2019 में थाना रामपुर जिला रेवाड़ी के एरिया में चोरी की वारदात को अंजाम दिया

2. दिसंबर में सेक्टर 10 गुरुग्राम के एरिया में चोरी की वारदात को अंजाम दिया

3. जनवरी में ही थाना सतनाली जिला महेंद्रगढ़ के एरिया में हथियारों के बल पर डकैती की वारदात को अंजाम दिया 4. जनवरी में ही हथियारों के बल पर जिला महेंद्रगढ़ में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया

5. दिसंबर 2019 में सूरजगढ़ राजस्थान के एरिया में जानलेवा हमले की वारदात को अंजाम दिया

6. 4 जनवरी 2020 को थाना लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया में चोरी की वारदात को अंजाम दिया

7. 12 जनवरी को थाना लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया में चोरी की वारदात को अंजाम दिया

----पुलिस को इस गिरोह के बारे में सूचना मिली थी कि दिल्ली सीमा के नजदीक गांव सीदीपुर के एक कोठरे में ये डकैती की योजना बना रहे हैं। इस पर पुलिस ने घेराबंदी करके गिरोह को काबू किया।

--सत्यवान, इंचार्ज, सीआइए-द्वितीय बहादुरगढ़

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस