Move to Jagran APP

सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के नामों पर किया मंथन

करीब डेढ़ घंटे हुई बैठक में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा विधायक डा. कमल गुप्ता जिला अध्यक्ष कै. भूपेंद्र सिंह मेयर गौतम सरदाना और जिला प्रभारी ओम प्रकाश पहल थे। इसमें पार्षदों को नहीं बुलाया गया। मनीष ग्रोवर ने इन सभी नेताओं की नब्ज टटोली और उनकी भी दोनों पदों के बारे में नाम पर राय जानी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 07:12 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 07:12 AM (IST)
सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के नामों पर किया मंथन
सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के नामों पर किया मंथन

जागरण संवाददाता, हिसार : सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के पदों के लिए भाजपा ने पार्षदों के सामने नाम सार्वजनिक करने की तैयारी शुरू कर दी है। रविवार को इसी कड़ी में सिरसा रोड स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा की ओर से चुनाव के पर्यवेक्षक बनाए गए पूर्व विधायक मनीष ग्रोवर ने भाजपा के दिग्गज सीनियर नेताओं से दोनों पदों के नामों पर विचार विमर्श किया। करीब डेढ़ घंटे हुई बैठक में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक डा. कमल गुप्ता, जिला अध्यक्ष कै. भूपेंद्र सिंह, मेयर गौतम सरदाना और जिला प्रभारी ओम प्रकाश पहल थे। इसमें पार्षदों को नहीं बुलाया गया। मनीष ग्रोवर ने इन सभी नेताओं की नब्ज टटोली और उनकी भी दोनों पदों के बारे में नाम पर राय जानी। इस दौरान महिला का एक पद होना चाहिए या नहीं इस पर भी कई देर तक विचार विमर्श हुआ। अब सोमवार सायं को फिर मनीष ग्रोवर हिसार आएंगे और पार्षदों के सामने दोनों पदों के नाम सार्वजनिक कर उनकी राय जानेंगे। मीटिग में जेजेपी पार्षदों को भी बुलाने की तैयारी

loksabha election banner

मनीष ग्रोवर के साथ बैठक में यह भी विचार विमर्श हुआ कि सोमवार सायं या मंगलवार अलसुबह होने वाली बैठक में भाजपा के 15 पार्षद तो बुलाए ही जाएंगे साथ ही जेजेपी के दोनों पार्षदों को भी बुलाया जाएगा। इस पर सहमति भी हो गई है। हालांकि इस बारे में पहले दोनों पार्षदों से बातचीत की जाएगी। उसके बाद ही उन्हें बैठक में बुलाया जाएगा। बैठक किस समय होगी अभी इसके लेकर समय निर्धारित नहीं किया गया है। वहीं रविवार को हुई बैठक में पार्षदों को बुलाया जाए इसके इंतजार में कई पार्षद घंटों अपने कामकाज छोड़कर फोन आने का इंतजार करते रहे। वहीं कुछ पार्षद तो कार्यालय के बाहर की रिपोर्ट भी लेते रहे कि कितनी गाड़ी आई है कौन कौन आया है। यह जानकारी जुटाने में लगे रहे।

-------------------

महिला पार्षद को पद मिले इसका पार्षद पति फेकेंगे दांव

रविवार को महिला पार्षदों के पतियों ने भी आपस में रणनीति बनाई है कि एक पद महिला का हो यह मांग सोमवार को मनीष ग्रोवर के सामने रखी जाएगी। फिर उसमें जिसकी भी लॉटरी निकले उसपर सहमति देंगे। हालांकि सहमति देने के विचार में पार्षद पति सहमत नजर नहीं आ रहे है। केवल अपने नाम की लॉटरी के इंतजार में है। इस बारे में जब महिला पार्षदों से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि महिलाओं का एक पद अवश्य बनता है। इस बारे में हम पहले भी अपनी बात पार्टी के नेताओं के सामने रख चुके है। इससे नारी सशक्तिकरण को बल मिलेगा।

----------------

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक डा. कमल गुप्ता, जिला अध्यक्ष कै. भूपेंद्र सिंह, मेयर गौतम सरदाना और जिला प्रभारी ओम प्रकाश पहल से दोनों पदों के नाम को लेकर बातचीत की है। सोमवार सायं को पार्षदों से मीटिग करेंगे। अभी मीटिग का समय फाइनल नहीं किया है। उनकी राय जानी जाएगी और भाजपा के फैसले से भी उन्हें अवगत करवाया जाएगा। चुनाव सर्वसम्मति से होगा। दोनों पद भाजपा के ही है।

- मनीष ग्रोवर, पूर्व विधायक एवं चुनाव पर्यवेक्षक हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.