Move to Jagran APP

Children Day Special: बहादुर बेटी की हिम्मत को सलाम, बदमाशों को गुमराह कर सहर ने बचाई जान

रोहतक की घटना भले ही अगस्त में हुई लेकिन इसकी यादें आज भी उस बेटी के जहन में ताजा है। रोहतक की मानसरोवर कालोनी में रहने वाली 11 वर्षीय सहर की बहादुरी के यहां सब तभी से कायल हैं।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 07:30 PM (IST)
Children Day Special: बहादुर बेटी की हिम्मत को सलाम, बदमाशों को गुमराह कर सहर ने बचाई जान
रोहतक की बहादुर बेटी ने बदमाशों को किया गुमराह।

रतन चंदेल, रोहतक। कोई बदमाश अगर किसी की कनपटी पर पिस्तौल तानकर जान से मारने की धमकी दे, तो अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। लेकिन रोहतक की एक बेटी ऐसी भी हैं जिन्होंने इस स्थिति से गुजरकर न केवल अपनी जान बचाई बल्कि बदमाशों को भी भागने पर मजदूर कर दिया। इस बहादुर बेटी ने बदमाशों के सामने हिम्मत दिखाते हुए उनको गुमराह किए रखा और खुद को बचा लिया। हालांकि बदमाश उनके घर से लाखों के गहने लेकर भागने में कामयाब हो गए। बदमाशों के सामने दिखाई बेटी की ऐसी हिम्मत के न केवल उनके स्वजनों बल्कि पुलिस व आसपास के लोग भी कायल हो गए। पुलिस ने भी ठोस प्रयास करते हुए बाद में उन बदमाशों को पकड़ लिया और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई चल रही है। वहीं, अब गहनों की सुपूर्दगी भी जल्द होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

जान से मारने की दी धमकी

घटना भले ही अगस्त में हुई लेकिन इसकी यादें आज भी उस बेटी के जहन में ताजा है। रोहतक की मानसरोवर कालोनी में रहने वाली 11 वर्षीय सहर की बहादुरी के यहां सब तभी से कायल हैं। दअरसल, सहर के मुताबिक गत 21 अगस्त को रात करीब 11 बजे दो बदमाश उस समय उनके घर में घुस गए, जब उनके माता पिता कुछ समय के लिए जरूरी कार्य से घर से बाहर निकले थे। बदमाशों ने घर में सहर को अकेली पाकर उनकी कनपटी पर पिस्तौल तान दी और उसे जान से मारने की धमकी दे दी। बदमाश के पिस्तौल दिखाने और गोली मारने की धमकी सुनकर एक बार तो सहर डर गई और कुछ नहीं समझ नहीं पाई। लेकिन बदमाशों ने जब घर में रखे गहने पूछे तो सहर समझ गई और उनको बातों में उलझाकर इधर-उधर, घुमाकर गुमराह करती रही।

ताकि तब तक स्वजन आ जाएं और बदमाश पकड़ में आ सके। सहर के घर में इधर उधर घुमाने के बाद जब गहने नहीं मिल तो बदमाशों ने सख्ती दिखाते हुए सहर को फिर से मार देने की धमकी दी और अलमारी, दीवान आदि में रखा सामान टटौला। इस दाैरान बदमाशों को घर में लाखों के गहने मिल गए और मौका पाकर भागने में कामयाब हो गए। लेकिन सहर ने हिम्मत दिखाते हुए खुद की जान बचा ली। हालांकि घर में रखे गहने नहीं बचा सकी। बाद में जब स्वजन और पुलिस आई तो सहर ने सारी घटना उनको सुनाई। उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। कुछ समय बाद पुलिस ने आरोपित पकड़े लिए और उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। बदमाशों से बरामदगी भी हुई है। जिसकी सुपुर्दगी जल्द सहर के स्वजनों को होने की उम्मीद है।

आइपीएस अधिकारी बनने का लक्ष्य

नेवी से सेवानिवृत सीपीओ कपिल चावला की इस बहादुर बेटी की हिम्मत की तरह ही उनका लक्ष्य भी मजबूत हैं। सहर से जब दैनिक जागरण संवाददाता ने उनका लक्ष्य पूछा ताे उन्होंने झट से जवाब दिया और कहा कि वे आइपीएस अधिकारी बनना चाहती हैं। ताकि वे जनता के बीच रहकर क्राइम को कंट्रोल कर सकें।

बनाती हैं बेहतरीन पेंटिंग्स

रोहतक के स्कालर्स रोजरी स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्रा सहर न केवल बहादुर है बल्कि बेहतरीन पेंटिंग्स भी बना लेती हैं। इतना ही नहीं, वे बैडमिंटन भी खेलती हैं। उनके पिता कपिल व मां नीरू भी बेटी के बेहतर भविष्य के लिए उनको प्रोत्साहित करते हैं। ऐसी बहादुर बेटी की हिम्मत को सभी सलाम करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.