Move to Jagran APP

बच्चे की ताई : साहब जी, मेरा या किसी का रिमांड लें, पर सागर तलाशकर दें आइजी : वह हमारा भी बच्चा है, अब उसकी तलाश आइपीएस राजेश करेंगे

जागरण संवाददाता, हिसार : बरवाला के गांव सरसौद से 14 जनवरी को लापता हुए सात वर्षीय सागर का अभी तक क

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 03:02 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 03:02 AM (IST)
बच्चे की ताई : साहब जी, मेरा या किसी का रिमांड लें, पर सागर तलाशकर दें 
आइजी : वह हमारा भी बच्चा है, अब उसकी तलाश आइपीएस राजेश करेंगे
बच्चे की ताई : साहब जी, मेरा या किसी का रिमांड लें, पर सागर तलाशकर दें आइजी : वह हमारा भी बच्चा है, अब उसकी तलाश आइपीएस राजेश करेंगे

जागरण संवाददाता, हिसार :

loksabha election banner

बरवाला के गांव सरसौद से 14 जनवरी को लापता हुए सात वर्षीय सागर का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। इसके चलते शनिवार को पीड़ित परिवार और ग्रामीण सिरसा रोड स्थित जीओ मैस में हिसार मंडल के आइजी संजय कुमार से मिलने पहुंचे। उनके समक्ष अपनी पीड़ा को बयां करते हुए बच्चे को शीघ्र तलाशने की गुहार लगाई। इस दौरान बच्चे की मां और ताई बिलख पड़ी। भावनाओं में बहकर ताई ने यह तक कह दिया कि साहब जी, आप मेरा या और किसी का भी रिमांड लें मगर किसी भी तरह मासूम सागर को तलाश कर उनके सामने ला दें। इस बीच बच्चे के रिश्तेदार ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाया। कहा कि मामले में ढिलाई बरती गई है। यह सुनते ही एसपी मनीषा चौधरी ने तर्क दिया कि तफ्तीश में कोई कमी नहीं बरती गई है। परिवार चाहे तो हर अपडेट ले सकता है। एसआइटी का गठन किया हुआ है। डीएसपी के नेतृत्व में सीआइए, स्पेशल स्टाफ, बरवाला थाना पुलिस हर संदिग्ध से पूछताछ कर रही है। हर उस जगह को खंगाल रहे हैं, जहां बच्चे के मिलने की संभावना है। इस दौरान आइजी संजय कुमार ने परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि वह सिर्फ आपका बच्चा नहीं है। हमारा और समाज का बच्चा भी है। आप कहते हैं तो मंडल के किसी भी बेस्ट पुलिस अधिकारी को बच्चे की तलाश करने के लिए नियुक्त कर देते हैं। फिर आइजी ने कहा कि चलिए छोड़िए..आइपीएस अफसर एएसपी राजेश कुमार को नियुक्त करते हैं। अब यही बच्चे की तलाश करेंगे। पर, आपका और ग्रामीणों का सहयोग भी मिलना चाहिए। ऐसे में पीड़ित परिवार और ग्रामीण अधिकारी के आश्वासन पर संतुष्ट होकर चले गए।

.......

14 जनवरी से लापता है सागर

जानकारी के अनुसार सरसौद गांव में रहने वाला सात वर्षीय सागर 14 जनवरी से लापता है। इस मामले का पता चलने पर डीएसपी बरवाला जयपाल ¨सह और थाना पुलिस बच्चे की तलाश में जुट गई है। गांव का हर कोना खंगाल दिया था। तालाब से लेकर कुएं और झोपड़ियां और खंडहर तक छान मारे थे लेकिन उसका पता नहीं चल पाया था। जिस दिन बच्चा लापता हुआ था, गांव में काफी संख्या में बाहरी लोग आए हुए थे। ऐसे में संभावना है कि कहीं बच्चा उनके लोगों के बीच कहीं चला तो नहीं गया है या उसे लेकर तो नहीं गए हैं। हरियाणा में जिस भी जिले से लापता बच्चे की मिलने की सूचना आ रही है, पुलिस तस्दीक कर रही है कि कहीं वह सागर तो नहीं है। फिलहाल सुराग नहीं लग पाया है।

........

हाथों में इश्तिहार लेकर पहुंचे परिजन

लापता सागर को तलाशने के लिए उसके परिजन व छोटे भाई-बहन हाथों में गुमशुदगी के इश्तिहार लेकर जीओ मैस में पहुंचे थे। बच्चे की मां, ताई सहित भाई-बहनों की आंखे नम थी। हर कोई कह रहा था कि बस सागर को तलाश दो। बता दें कि परिवार भी अपने स्तर पर बच्चे की तलाश कर रहा है। पुलिस ने बच्चे के ताऊ के लड़के से पूछताछ की थी। तब ताई ने आइजी से उक्त बात कही थी कि रिमांड लें मगर बच्चा तलाशकर दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.