Move to Jagran APP

हिसार में बारिश के पानी से भरे अंडरपास में डूबने से बच्चे की मौत, मची चीख पुकार

बरवाला के सरसौद राजली रेलवे अंडरपास में भरे बरसाती पानी में डूबने से राजस्थान के बीकानेर के गांव खाजूवाला के 15 वर्षीय अर्जुन की मौत हो गई। वह गायों को चराने के लिए यहां आया था

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 03:42 PM (IST)
हिसार में बारिश के पानी से भरे अंडरपास में डूबने से बच्चे की मौत, मची चीख पुकार
हिसार में बारिश के पानी से भरे अंडरपास में डूबने से बच्चे की मौत, मची चीख पुकार

हिसार, जेएनएन। रेलवे फाटक और शहरों से लेकर गांव में जन सुविधा के लिए अंडरपास बनाए गए मगर अब यही अंडर पास लोगों की जान पर भारी पड़ रहे हैं। बरवाला क्षेत्र के सरसौद राजली रेलवे अंडरपास में भरे बरसाती पानी में डूबने से राजस्थान के बीकानेर के गांव खाजूवाला के 15 वर्षीय अर्जुन की मौत हो गई। बारिश के चलते सरसौद राजली रेलवे अंडरपास में पानी भरा हुआ है। यहां गायों को चराने वाले राजस्थान के चरवाहे आए हुए थे। उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि अंडरपास में इतना ज्यादा पानी है। इसी दौरान कुछ गाय रेलवे अंडरपास में भरे पानी को पीने के लिए चली गई, वह उन्हें निकालने के लिए चला गया।

loksabha election banner

अचानक वह अंडरपास में गहरे पानी में चला गया जिससे वह डूब गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सरसौद के सरपंच किताब सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह प्रशासन की लापरवाही से अंडरपास में पानी भरा रहा, अगर समय रहते पानी काे निकाला गया हाेता ताे यह हादसा नहीं हाेता। वहीं महीनों तक गायों को दूसरे राज्‍यों में चराने के लिए घूमने वाले चरवाहों के साथ घटी इस घटना ने उन्‍हें झकझोर दिया। बच्‍चे को जब तक चिकित्‍सीय मदद मिलती तब तक देर हो चुकी थी। अंडरपास की गहराई  के बारे में स्‍थानीय लोगों को ही पता होता है। बाहरी लोग पाीन से भरे अंडरपास में फंसकर जान गवां दे रहे हैं।

बता दें कि तीन दिन पहले ही बारिश के पानी से भरे दिल्‍ली के एक अंडरपास में एक युवक की डूबने से मौत हुई थी तो वहीं अब हिसार में भी एक ऐसा मामला सामने आया है। दिल्‍ली के अंडरपास में तो इतना पानी हो गया कि डीटीसी की बस ही डूब गई थी। मगर हिसार में भी ऐसे अंडरपास हैं जिनमें बड़ी गाड़ी तक डूब जाए। अभी मानसून संक्रिय बना हुआ है। ऐसे में हादसे और भी हो सकते हैं। प्रशासन की लापरवाही के कारण यहां किसी तरह का बोर्ड नहीं लगा होता तो पानी के भरने के बावजूद लोगों को यहां से गुजरने से रोकने के लिए भी किसी को तैनात नहीं किया जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.