Move to Jagran APP

सीएसआर एक्टिविटी में सबसे अधिक रुपए खर्च करने पर डीसी सम्मानित

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरूग्राम स्थित पावर ग्रिड सभागार में सोमवार को आयोजित हरियाणा क

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 06:23 PM (IST)
सीएसआर एक्टिविटी में सबसे अधिक रुपए खर्च करने पर डीसी सम्मानित
सीएसआर एक्टिविटी में सबसे अधिक रुपए खर्च करने पर डीसी सम्मानित

जागरण संवाददाता, हिसार : गुरूग्राम स्थित पावर ग्रिड सभागार में सोमवार को आयोजित हरियाणा की पहली सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंसिबिलिटी) समिट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार के उपायुक्त अशोक कुमार मीणा को सम्मानित किया। सीएसआर गतिविधियों में उल्लेखनीय योगदान देने पर हिसार जिला को गोल्ड कैटेगरी अवार्ड प्राप्त हुआ जिसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।

loksabha election banner

सीएसआर समिट में तीन श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किए गए। सीएसआर गतिविधियों में उल्लेखनीय सहयोग वाले जिलों की श्रेणी में हिसार, झज्जर व गुरुग्राम को पुरस्कृत किया गया। हिसार को गोल्ड कैटेगरी अवार्ड प्राप्त हुआ जिसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उपायुक्त अशोक कुमार को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार सार्वजनिक क्षेत्र की 3 इकाइयों व निजी क्षेत्र की 5 कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुरस्कृत किया।

---- ::हिसार में ये हुए हैं कार्य हिसार में सीएसआर गतिविधियों के तहत कॉरपोरेट के सहयोग से स्टील डस्टबिन, मोबाइल टॉयलेट्स, पब्लिक टॉयलेट्स, पार्को के रखरखाव, होर्डिग्स, पुरस्कार वितरण, रोड स्वी¨पग मशीनें उपलब्ध करवाने जैसे अनेक कार्य करवाए गए हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के माध्यम से जिले को स्वच्छता के मामले में अव्वल बनाने के लिए एंटरटेनमेंट समूह ने भी एक करोड़ रुपये का सहयोग किया है। हिसार जिला में विभिन्न सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से 30 करोड़ रुपये का योगदान दिया गया जो गुरुग्राम से भी ज्यादा है।

---- हिसार का अनुसरण करें अन्य जिले : मुख्यमंत्री

सीएसआर समिट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी पुरस्कृत जिलों की तारीफ करते हुए अन्य जिलों को इनसे प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने उद्योग जगत को स्वेच्छा से सीएसआर के तहत समाज के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्य करवाने का आह्वान करते हुए कहा कि कुल लाभ का कम से कम 2 प्रतिशत भाग सीएसआर में लगाना अनिवार्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग जगत के लिए एक पारदर्शी प्लेटफार्म उपलब्ध करवाने के लिए इस समिट का आयोजन कर सीएसआर पोर्टल की शुरुआत की गई है।

------

:::पोर्टल पर 24 कैटेगरी में है 341 प्रोजेक्ट सीएसआरपर पोर्टल सात विभागों की 24 कैटेगरी में 341 प्रोजेक्टों की जानकारी उपलब्ध है। ताकि जनता सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.