Move to Jagran APP

चेतन चीता ने डेढ़ महीने बाद कोरोना से जीती जंग, नौ गोलियां लगने पर भी आतंकियों के छुड़ाए थे छक्‍के

चेतन चीता की 14 फरवरी 2017 को कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी। आतंकियों ने उन पर कई राउंड गोलियां फायर की जिसमें उनके शरीर में नौ गोली लगी थी। हिम्मत नहीं हारते हुए चेतन चीता ने आतंकियों पर कई राउंड फायर कर मार गिराया था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 05:55 PM (IST)
चेतन चीता ने डेढ़ महीने बाद कोरोना से जीती जंग, नौ गोलियां लगने पर भी आतंकियों के छुड़ाए थे छक्‍के
आतंकियों से लोहा लेने वाले चेतन चीता ने पहले की भांति ही एक और जंग को फतह कर लिया है

जागरण संवाददाता, बादली (झज्जर)। शांति काल में कीर्ति चक्र से सम्मानित सीआरपीएफ के कमांडेंट चेतन चीता झज्‍जर के पास बाढ़सा स्थित एम्स से कोरोना मुक्‍त होकर आज अपने घर पहुंच गए हैं। वे आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे। उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी और करीब डेढ़ महीने कोरोना से जंग लड़ वो जीत चुके हैं। कोविड से संक्रमित होने एवं ऑक्सीजन लेवल में गिरावट होने की वजह से उन्हें इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया था। 9 मई से उपचाराधीन चीतन चीता के लिए सभी ओर से दुआएं हो रही थी। दुआ रंग भी लाई और वे स्‍वस्‍थ हो गए हैं। हालांकि पोस्‍ट कोविड की स्थिति को देखते हुए अभी कुछ दिन वे एहतियात बरतेंगे। बता दें कि सीआरपीएफ का यह कमांडेट उस समय चर्चा में आया था जब 14 फरवरी 2017 को कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी।

loksabha election banner

आतंकियों ने इस दौरान उन पर कई राउंड गोलियां फायर की, जिसमें उनके शरीर में नौ गोली लगी थी। मौके पर हिम्मत नहीं हारते हुए चेतन चीता ने आतंकियों पर कई राउंड फायर किए और उन्हें मुठभेड़ में भी मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान वे बुरी तरह जख्मी हो गए थे। जिसकी वजह से उनके हाथ, पैर, कूल्हे, पेट में गोलियां लगने से काफी नुकसान हुआ था। जबकि, सिर और चेहरे पर छर्रे लगने के कारण दाई आंख को भी नुकसान हुआ। तत्कालीन समय में वह लंबे समय तक एम्स में भर्ती रहें और चिकित्सकों की टीम द्वारा की गई मेहनत रंग लाई।

दुआओं का फिर दिखा असर

पहले के समय में जिस तरह से चेतन चीता ने मौत को पटखनी देते हुए मात दी थी, उसमें तत्कालीन समय में हुई दुआओं का बड़ा असर रहा। ठीक वैसा ही इस बार भी देखने को मिला। उनके गंभीर होने की बात पूरे देश में फैल गई थी। हालांकि चेतन चीता की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। मगर अस्पताल प्रशासन ने बताया था कि उनकी हालत नाजुक बनी रही, अब वे ठीक है।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ भी पहुंचे थे हालचाल जानने

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भी चेतन चीता के हालचाल को लेकर बाढ़सा, एम्स के चिकित्सकों से डिटेल में बातचीत की थी। इसके बाद भी वे इस बारे में जानकारी लेते रहे थे। उन्होंने कहा था कि चेतन चीता नाम की तरह ही वे जांबाज और फाइटर है। पिछली बार की तरह हम सभी के बीच लौटे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.