Move to Jagran APP

9 गोलियां लगने पर भी आतंकियों को मार गिराने वाले हीरो चेतन चीता वेंटिलेटर पर, दुआओं की दरकार

चीतन चीता को एक दफा फिर से सभी दुआओं की जरूरत हैं। सीआरपीएफ का यह कमांडेट उस समय चर्चा में आया था जब 14 फरवरी 2017 को कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी। आतंकियों की फायरिंग में उन्‍हें नौ गोली लगी थी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 04:20 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 04:20 PM (IST)
9 गोलियां लगने पर भी आतंकियों को मार गिराने वाले हीरो चेतन चीता वेंटिलेटर पर, दुआओं की दरकार
कीर्ति चक्र से सम्मानित चेतन चीता का झज्‍जर के बाढ़सा स्थित एम्स में चल रहा है इलाज

बादली (झज्जर) जेएनएन। शांति काल में कीर्ति चक्र से सम्मानित सीआरपीएफ के कमांडेंट चेतन चीता बाढ़सा स्थित एम्स के आईसीयू में वेंटिलेटर पर भर्ती हैं। कोविड से संक्रमित होने एवं ऑक्सीजन लेवल में गिरावट होने की वजह से उन्हें इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया है। 9 मई से उपचाराधीन चीतन चीता को एक दफा फिर से सभी दुआओं की जरूरत हैं। बता दें कि सीआरपीएफ का यह कमांडेट उस समय चर्चा में आया था जब 14 फरवरी 2017 को कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी।

loksabha election banner

आतंकियों ने इस दौरान उन पर कई राउंड गोलियां फायर की, जिसमें उनके शरीर में नौ गोली लगी थी। मौके पर हिम्मत नहीं हारते हुए चेतन चीता ने आतंकियों पर कई राउंड फायर किए और उन्हें मुठभेड़ में भी मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान वे बुरी तरह जख्मी हो गए थे। जिसकी वजह से उनके हाथ, पैर, कूल्हे, पेट में गोलियां लगने से काफी नुकसान हुआ था। जबकि, सिर और चेहरे पर छर्रे लगने के कारण दाई आंख को भी नुकसान हुआ। तत्कालीन समय में वह लंबे समय तक एम्स में भर्ती रहें और चिकित्सकों की टीम द्वारा की गई मेहनत रंग लाई।

दुआओं से दिखेगा असर

पहले के समय में जिस तरह से चेतन चीता ने मौत को पटखनी देते हुए मात दी थी, उसमें तत्कालीन समय में हुई दुआओं का बड़ा असर रहा। ठीक वैसा ही समय एक दफा फिर से आ गया है। बेशक ही लोगों की होने वाली दुआओं से वे ज्यादा तेजी से रिकवर करेंगे। उल्लेखनीय है कि दैनिक जागरण 5 जून शनिवार को विशेष तौर पर एक सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहा हैं। जिसमें दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। वहीं, कोविड संक्रमण की वजह से उपचार करा रहे लोगों के सकुशल होने के लिए दुआ की जाएगी। जो लोग कोरोना योद्धा है, भगवान उन्हें अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें, यह भी कामना की जाएगी। इधर, बड़ी राहत की बात यह है कि उनकी पिछली कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक वे अभी भी वह वेंटिलेटर पर है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ ने भी जाना चीता का हालचाल

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भी चेतन चीता के हालचाल को लेकर बाढ़सा, एम्स के चिकित्सकों से डिटेल में बातचीत की है। बाद में उन्होंने बताया कि नाम की तरह ही वे जांबाज और फाइटर है। साहस एवं वीरता का प्रतीक यह जांबाज जरूर कोरोना को मात देने के बाद मैदान में वापिस लौटेगा। वे पुन: पिछली बार की तरह हम सभी के बीच रिकवर होकर शीघ्र वापिस आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.