Move to Jagran APP

मोबाइल पर एनीडेस्क एप से हो रही जमकर ठगी, बहादुरगढ़ में खाते से उड़ाए साढ़े तीन लाख रुपये

मोबाइल पर एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाकर ठगों द्वारा जमकर लोगों के खातों से लाखों रुपये उड़ाए जा रहे हैं। बहादुरगढ़ में इसी तरह से एक व्यक्ति को और ठगा गया है। सिम बंद होने का संदेश देकर एनीडेस्क एप से रिचार्ज करने की कहकर साढ़े तीन लाख रुपये उड़ा लिए।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 15 Feb 2022 08:36 AM (IST)Updated: Tue, 15 Feb 2022 08:36 AM (IST)
मोबाइल पर एनीडेस्क एप से हो रही जमकर ठगी, बहादुरगढ़ में खाते से उड़ाए साढ़े तीन लाख रुपये
ठगों ने कहा आपका सिम बंद हो जाएगा, शीघ्र करें एनीडेस्क एप से रिचार्ज, हो गई ठगी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: आनलाइन ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अलग-अलग तरीकों से ठग इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। वहीं मोबाइल पर एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाकर ठगों द्वारा जमकर लोगों के खातों से लाखों रुपये उड़ाए जा रहे हैं। बहादुरगढ़ में इसी तरह से एक व्यक्ति को और ठगा गया है। सिम बंद होने का संदेश देकर एनीडेस्क एप से रिचार्ज करने की कहकर ठगों ने बहादुरगढ़ की नेहरू पार्क कालोनी निवासी एक व्यक्ति के खाते से साढ़े तीन लाख रुपये उड़ा लिए। पीड़ित ने इस संबंध में थाना शहर पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में नेहरू पार्क कालोनी निवासी मान सिंह शाक्य ने बताया कि वह पुराना डीएसपी वाली गली में रहता है। सोमवार को घर पर ही था। दोपहर 12 बजे के बाद उसके मोबाइल पर संदेश आया कि आपका सिम बंद हो जाएगा। शीघ्र ही 10 रुपये का रिचार्ज कर दो। इसके बाद दो अलग-अलग मोबाइल से उसके पास फोन आया कि आप एनीडेस्क एप से रिचार्ज करें। मैंने अपने डेबिट कार्ड उसी समय एनीडेस्क एप से रिचार्ज करवा दिया, तो अचानक मेरे खाते से पैसे कटने के संदेश आने शुरू हो गए। चार ट्रांजेक्शन में तीन लाख 50 हजार 10 रुपये कट गए।

मैंने बैंक स्टेटमेंट निकाली, जिसमें चार ट्रांजेक्शन से ही पैसे निकाले हुए मिले। मान सिंह ने बताया कि मैंने कोई पेमेंट नहीं की की और न ही कोई ओटीपी शेयर किया और फिर भी मेरे खाते से पैसे निकाल लिए गए। यह मेरे साथ सरासर धोखाधड़ी हुई और मैं साइबर क्राइम का शिकार हुआ हूं। बैंक को भी इस बारे में सूचित किया गया है। मान सिंह की शिकायत पर थाना शहर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.