संवाद सहयोगी, हांसी (हिसार)। : हांसी में एक बुलेट मिस्त्री को विदेश भेजने का झांसा देकर दो युवकों ने 30 लाख रुपये ठगे। आरोपित युवकों ने मिस्त्री को कहा था कि वह यहां पर अपना टैलेंट बर्बाद कर रहा है और विदेश में वह यहां से दस गुना कमा सकता है। आरोपित युवकों की बातें सुन कर मिस्त्री उनके झांसे में आ गया और पैसे ठगा बैठा। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार

शिवम शर्मा ने बताया कि वह आरोपित की दुकान में किराए पर बुलेट किंग नाम से अपनी दुकान चलाता है और यहां पर बुलेट मोटर साइकिल की मॉडिफिकेशन व स्पेयर पार्ट्स का काम करता है। पास की दुकान में ही आरोपित पुरानी गाड़ियों की खरीद फरोख्त का काम करते हैं जिसके कारण उनकी आपस में जान-पहचान हो गई। दोनों आरोपियों ने शिवम के साथ दोस्ती बनाते हुए अपनी बातों में फंसाना शुरू कर दिया और उससे कहा कि वह एक टैलेंटेड आदमी है।

दोनों ने शिवम के काम व हुनर की तारीफ करते हुए कहते थे कि वह इंडिया में अपना टैलेंट बर्बाद कर रहा है, यहां रहेगा तो मिस्त्री कहलाएगा, तुझे तो विदेश में होना चाहिए, वहां इस काम की बहुत डिमांड है। आरोपित सुशील अरोड़ा ने कहा कि उसका साला अमेरिका में रहता है, वह जुगाड़ करके उसको अमेरिका भिजवा सकता है। वहां पर वह इससे 10 गुना ज्यादा कमा सकता है। इसी तरह से आरोपियों ने शिवम को झांसे में लेकर उसे 30 लाख रुपये में अमेरिका भिजवाने की बात कही।

शिवम ने एक बार में 17 लाख व दूसरी बार में 13 लाख रुपये आरोपियों को अमेरिका जाने के लिए दे दिए व अपने जरूरी कागजात भी उनको थमा दिए। जब एक साल तक भी आरोपियों ने इस बारे में आगे कोई बात नहीं चलाई तो शिवम को इस पर शक हुआ तो उसने पूरे मामले की अपने स्तर पर जांच की। तब उसे पता चला कि आरोपियों ने उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए पैसे ठग लिए हैं। पुलिस ने इस मामले में जैन गली वासी शिवम शर्मा की शिकायत पर आरोपित सुशील अरोड़ा व प्रवीण सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामले की हांसी थाना पुलिस जांच कर रही है।

Edited By: Naveen Dalal