रोहतक, जेएनएन।  रोहतक में एक हाईटेक ठगी की वारदात सामने आई है। ठगों ने एयरपोर्ट में नौकरी का झांसा देकर ठगी की। इसके लिए ठगों ने बकायदा ऑनलाइन टेस्‍ट लिया, ट्र‍ेनिंग लेटर तक भेजा। लेकिन जब सच्‍चाई सामने आई तो ठगी का पता चला। 

दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने के नाम पर पुलिसकर्मी की बेटी से एक लाख रुपये ठग लिए गए। ठगों ने फर्जी ट्रेनिंग लेटर भी मेल के माध्यम से भेज दिया। शिकायत के आधार पर अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में कुमारी सुमित ने बताया कि उसने अपनी नौकरी के लिए एक वेबसाइट पर बायोडाटा डाला था। 22 जुलाई को मोबाइल पर साइन कंपनी की तरफ से मैसेज आया। जिन्होंने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर एयरटिकटिंग के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया। पीडि़ता ने दिए गए नंबर पर फोन किया। जिस पर सुमित टंडन नाम के व्यक्ति से बात हुई। 

उन्होंने सिक्योरिटी के लिए 2500 रुपये मांगे, जो रजनीश नाम के व्यक्ति के खाते में पेटीएम द्वारा भेज दिए गए। इसके बाद 23 जुलाई को मेल आइडी पर लिंंक भेजा गया। जिस पर पीडि़त से टेस्ट लिया गया और फिर रिजल्ट में पास बताया। ठगों ने मेल आइडी पर ट्रेनिंग लेटर, यूनिफार्म लेटर भी भेज दिए। ट्रेनिंग के लिए 6950 रुपये और यूनिफार्म के 12450 रुपये मांगे। फिर 25 जुलाई को बॉड सिक्योरिटी का मेल आया, जिसके लिए 53870 रुपये मांगे गए और फिर गेट पास के लिए 49211 रुपये मांगे। इस तरह पीडि़ता ने करीब एक लाख रुपये ठग लिए गए। ठगी का पता चलने पर पीडि़त ने अपने रुपये वापस मांगे। जिस पर आरोपितों ने झांसा दिया कि आपके रुपये वापस कर दिए जाएंगे, लेकिन इसके लिए 43 हजार रुपये जमा कराने होंगे। इसके बाद चेक भेज दिया जाएगा। पीडि़ता के पिता पुलिस में कार्यरत है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस