Move to Jagran APP

खुद को पुलिस में बता नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 23 लाख रुपये, स्पेशल स्टाफ टीम के हत्थे चढ़ा

चरखी दादरी निवासी युद्धवीर राजेश कुमार व राजू ने वर्ष 2019 में पुलिस को एक शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि दादरी के झज्जर घाटी क्षेत्र निवासी सोमबीर खुद को पुलिस विभाग में कार्यरत बता रहा था।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 05:34 PM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 05:34 PM (IST)
खुद को पुलिस में बता नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 23 लाख रुपये, स्पेशल स्टाफ टीम के हत्थे चढ़ा
दादरी पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने एक आरोपित को जीरकपुर से किया गिरफ्तार।

चरखी दादरी, जागरण संवाददाता। चरखी दादरी जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर फरार होने वाले एक आरोपित को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपित सोमबीर दादरी के झज्जर घाटी क्षेत्र का रहने वाला है। आरोपित खुद को पुलिस में बताकर तीन लोगों से 23 लाख 50 हजार रुपये लेकर फरार हो गया था।

loksabha election banner

सितंबर 2019 में दादरी सिटी थाना पुलिस ने किया था मामला दर्ज

इस मामल में दादरी निवासी युद्धवीर, राजेश कुमार व राजू ने वर्ष 2019 में पुलिस को एक शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि दादरी के झज्जर घाटी क्षेत्र निवासी सोमबीर खुद को पुलिस विभाग में कार्यरत बता रहा था। उक्त सोमबीर ने उनके बच्चों को नौकरी लगवाने के नाम पर उनसे 23 लाख 50 हजार रुपये ले लिए तथा बाद में रुपये लेकर फरार हो गया था। शिकायत के आधार पर दादरी सिटी थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

खुद को पुलिस में बता नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से लिए थे साढ़े 23 लाख रुपये

इस मामले में गहनता से जांच करते हुए दादरी जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने वीरवार को पंजाब के जीरकपुर से आरोपित सोमबीर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपित ने नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये लेने की बात काे कबूल किया है। जिसके आधार पर पुलिस ने आगे के कार्रवाई शुरू कर दी है।

रुपये लेकर हो गया था फरार

साथ ही बताया कि रुपये लौटाने से बचने के लिए वह फरार हो गया था। दादरी सिटी थाना पुलिस द्वारा आरोपित सोमबीर को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस द्वारा आरोपित से गहनता से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.