Move to Jagran APP

साहब के चंडीगढ़ जाते ही मनमर्जी से दफ्तर आते थे कर्मचारी, एडीसी ने ड्यूटी पाबंदी के लिए उठाया ये कदम

बाबुओं की लेटलतीफी और दिनभर कार्यालयों में टिककर काम न करने से परेशान एडीसी ने अपने कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 12:36 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 12:42 PM (IST)
साहब के चंडीगढ़ जाते ही मनमर्जी से दफ्तर आते थे कर्मचारी, एडीसी ने ड्यूटी पाबंदी के लिए उठाया ये कदम
साहब के चंडीगढ़ जाते ही मनमर्जी से दफ्तर आते थे कर्मचारी, एडीसी ने ड्यूटी पाबंदी के लिए उठाया ये कदम

जेएनएन, हिसार : बाबुओं की लेटलतीफी और दिनभर कार्यालयों में टिककर काम न करने से परेशान एडीसी ने अपने कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। कैमरे लगने से कर्मचारियों में इतनी दहशत थी कि वे दिनभर अपने केबिन से बाहर ही नहीं निकले, जो कुछ निकले भी वे कैमरे से मुंह छिपाकर या फोन पर हेलो-हेलो करते बाहर निकले। दरअसल, एडीसी ए एस मान को कई दिनों से अंदर खाते जानकारी मिल रही थी कि जब आप चंडीगढ़ जाते हो तो कुछ कर्मी सुबह या तो लेट आते हैं या फिर आते भी हैं तो काम करने के बजाय इधर-उधर खड़े होकर टाइम पास करते दिखते हैं। ऐसे में इन सभी चीजों पर नकेल कसने के लिए अतरिक्त उपायुक्त ने अपने कार्यालय में चार सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। इतना ही नहीं एडीसी ने कैमरों का सेटअप अपने दफ्तर में लगाया है। एडीसी को अपने कर्मचारियों पर नजर रखने में कोई दिक्कत नहीं हो रही। इसके अलावा जब भी वे मी¨टग इत्यादि के लिए शहर से बाहर या चंडीगढ़ जाते हैं तो कैमरों की रिकॉर्डिंग देख आसानी से पता लगा लेते हैं कौन कर्मी फरलो पर हैं और कौन किस समय आया है। यहां-यहां लगाए गए हैं कैमरे

loksabha election banner

- एडीसी दफ्तर के ऊपर

- एडीसी कार्यालय की गैलरी में

- गैलरी के अंदर जाते ही प्ला¨नग आफिसर के कमरे के बाहर

- नए बनाए गए दफ्तरों के बाहर यह कैमरे पहले किसी अन्य कार्य से किसी दूसरी जगह लगाए गए थे। अब यह बेकार पड़े थे इसलिए उन्होंने यह कैमरे अपने दफ्तर में लगवा दिए हैं ताकि उन्हें पता रहे कि कौन से कर्मचारी कितने बजे आया है और कितने बजे गया है। जब मैं चंडीगढ़ गया हूं तब भी कर्मचारी समय का पालन कर रहे हैं या नहीं।

- एएस मान, एडीसी, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.