संवाद सहयोगी, टोहाना(फतेहाबाद)। फतेहाबाद में टोहाना अनाज मंडी के प्रधान पर एक महिला ने अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। महिला ने पुलिस में भी इसकी शिकायत की जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जिसके विरोध में शुक्रवार को टोहाना की तीनों अनाज मंडियों के आढ़तियों ने अनिश्चतकालीन हड़ताल शुरु कर कामकाज ठप्प रखा। वहीं पुलिस प्रशासन से प्रधान मास्टर रघुबीर सिंह के विरुद्ध दर्ज किये गये मामले को वापिस लेने की मांग की है।

नहीं हुई फसल खरीद

उल्लेखनीय है कि वीरवार को शहर पुलिस ने क्षेत्र की एक शैलर प्रोपराइटर महिला की शिकायत पर अनाज मंडी प्रधान द्वारा उसके कार्यालय में आकर अश्लील भाषा का इस्तेमाल करते हुए उसके साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी। अनाज मंडी प्रधान के विरुद्ध मामला दर्ज होने के बाद अनाज मंडी में अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा पर शुक्रवार को मंडी आढ़ती हड़ताल पर रहे। जिसके चलते किसानों की धान की फसल खरीद ना हो सकी। वहीं अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते कई किसान अपनी फसल वापस ले गये।

धोखे से दर्ज करवाया गया झूठा मामला

अनाज मंडी के पूर्व प्रधान जगननाथ गोयल ने बताया कि मामला अभद्र व्यवहार का नहीं बल्कि मंडी आढ़तियों द्वारा लेनदेन का मामला है। इस संदर्भ में पिछले दिनों 21 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। जिसमें मास्टर रघुबीर सिंह, जगननाथ गोयल, लछमन दास, तरसेम चंद, रामकुमार, हरपाल सिंह, रामचंद्र, मनोहर लाल, नरेश बंसल, शिव कुमार, जीवन बंसल, सुरेश कुमार, अमरपाल शर्मा, प्रकाश चंद, संजीव कुमार, जसवीर सिंह, सुभाष सैनी, सुरेंद्र कुमार, सुनील शर्मा, रामनिवास व सुरेंद्र बंसल को शामिल किया गया था। उपरोक्त पार्टी से रुपये लेनदेन के चलते कमेटी की कई बार बैठक हो चुकी थी। जबकि वीरवार को कमेटी सदस्य व प्रधान रघुबीर सिंह को आपसी बातचीत के लिए बुलाया गया था और उनपर धोखे से झूठा मामला दर्ज करवाया गया।

मामला वापस नहीं लेने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल

पूर्व प्रधान ने कहा कि जब तक पुलिस प्रशासन मंडी प्रधान पर दर्ज किया गया झूठा मामला वापस नहीं लेती, तक तक मंडी में अनिश्चतकालीन हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा तथा बनैन खाप भी उनके समर्थन में अनिश्चतकालीन हड़ताल में शामिल होगी।

Edited By: Rajesh Kumar