Move to Jagran APP

सीए के बेटे शिवम गोयल ने जेईई एडवांस में मिला 18 वां रैंक

संवाद सहयोगी, हिसार : सेक्टर 13 निवासी सीए मुरारी गोयल के पुत्र शिवम गोयल ने जेईई एडवांस में 18वा

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jun 2018 09:08 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 09:08 PM (IST)
सीए के बेटे शिवम गोयल ने जेईई एडवांस में मिला 18 वां रैंक
सीए के बेटे शिवम गोयल ने जेईई एडवांस में मिला 18 वां रैंक

संवाद सहयोगी, हिसार :

loksabha election banner

सेक्टर 13 निवासी सीए मुरारी गोयल के पुत्र शिवम गोयल ने जेईई एडवांस में 18वां रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। शिव ने कंप्यूटर इंजीनियर बनने के लिए सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी। बेटे की उपलब्धि पर परिवार बधाई देने वालों का तांता लग गया।

पिता मुरारी गोयल ने बताया कि सोशल मीडिया से उसने पूरी तरह से दूरी बना रखी थी। परिवार के समारोह हो या दूसरी गतिविधियां शिवम ने सभी से दूरी बना ली थी। उसी का परिणाम है कि आज उसने देश में उनका सिर ऊंचा कर दिया है।

शिवम गोयल ने अपने सपने को साकार करने के लिए दिल्ली के फिजी को¨चग सेंटर में परीक्षा की तैयारी की। इससे पहले हुई जेईई मेन परीक्षा में 30वां रैंक प्राप्त किया, जबकि जेईई एडवांस परीक्षा में 18वां रैंक प्राप्त किया। शिवम गोयल ने जेईई एडवांस परीक्षा में फिजिक्स में 108, केमिस्ट्री में 100 व गणित विषय में 97 अंक हासिल किया है।

शिवम ने बताया कि मुंबई के आइआइटी शिक्षण संस्थान में उनका दाखिले लेने का सपना है। वह उनका इस रैंक से पूरा हो रहा है। वह कंप्यूटर इंजीनिय¨रग में नया करने का प्रयास करेंगे ताकि वह आगे बढ़ सके। रोजाना 10 से 12 घंटे की पढ़ाई पिता मुरारी गोयल ने बताया कि बेटा रोजाना दस से बारह घंटे पढ़ाई करता था। एक मिनट भी वह वक्त को बर्बाद करना पसंद नहीं करता। उनका मानना है कि इंटरनेट का युवा सबसे बड़ा दुरुपयोग कर रहे हैं। इसलिए वे बेटे को भी कम से कम इंटरनेट इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। लेकिन बेटे ने दिमाग में यह बात इस तरह फीट बैठ गई कि उसने इंटरनेट से दूर करने का संकल्प ले लिया। साथ ही प्रण लिया कि वे परीक्षा पास नहीं कर लेते, तब तक वे इंटरनेट का यूज नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.