झज्जर, जेएनएन। सर्दी और धुंध के कारण आए दिन वाहनों का एक्‍सीडेंट हो रहा है। झज्‍जर और बहादुरगए़ में अगल-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। इसमें एक हादसे में झज्‍जर में नया बस स्टैंड के नजदीक रविवार रात को गांव डीघल से लौटते समय अनियंत्रित कार सफेदे के पेड़ से जा टकराई। इस हादसे में शादी समारोह से लौट रहे कार सवार एक दोस्त की मौत हो गई। वहीं दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को प्राथमिक उपचार के बाद रोहतक पीजीआइ रेफर कर दिया। हादसे में कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने घायल के बयान दर्ज करते हुए कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

गांव डावला निवासी वेदप्रकाश ने बताया कि उसके चाचा का लड़का 22 वर्षीय राजेश रविवार को गांव डीघल में अपने दोस्त की बहन की शादी में कन्यादान देने के लिए गया हुआ था। राजेश के साथ ही गांव का ही 28 वर्षीय मंदीप भी गया था। रात करीब 12 बजे दोनों कार में सवार होकर वापस घर लौट रहे थे। जब वे नया बस स्टैंड के नजदीक पहुंचे तो सामने से आ रहा एक वाहन ओवरटेक कर रहा था। सामने से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई। अनियंत्रित कार सड़क किनारे खड़े सफेदे के पेड़ से टक्कर हो गई।

इससे कार क्षतिग्रस्त हो गई और दोनों साथियों को भी गंभीर चोटें आई। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने राजेश को मृत घोषित कर दिया और मंदीप की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रोहतक पीजीआइ रेफर कर दिया। मृतक राजेश अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। राजेश की मौत के बाद परिवार ही नहीं गांव में भी मातम छाया हुआ है।

---जांच अधिकारी एएसआइ नरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच की। घायल मंदीप के बयान दर्ज किए गए है। बयानों के आधार पर इत्फाकिया कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

टायर बदलते समय बोलेरो ने कार चालक को कुचला, मौत

झज्‍जर : कुंडली पलवल एक्सप्रेस वे स्थित गांव बुपनिया के समीप कार का टायर बदलते समय पीछे से आ रही बोलेरो गाड़ी ने कार चालक को कुचल दिया। इस हादसे में कार चालक की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने परिजनों के बयान पर बोलेरो चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी है। मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव तलाव निवासी 35 वर्षीय फरूखदीन अहमद रविवार रात को अपनी कार में मेरठ से अपने गांव आ रहा था। केएमपी पर गांव बुपनिया के पास गाड़ी का टायर पेंचर हो गया। वह अपनी गाड़ी को साइड में खड़ी करके टायर बदलने लगा। इस दौरान पीछे से आ रही बोलेरो गाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में कार चालक को गंभीर चोटें आई। राहगीरों ने उसे संभाला और उपचार के लिए अस्पताल में ले गए। रोहतक पीजीआइ में फरूखदीन अहमद ने दम तोड़ दिया। इसकी सूचना मिलते ही बादली थाना पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी।

-जांच अधिकारी सुरेंद्र ने बताया कि उन्होंने मृतक के परिजनों की शिकायत पर बोलेरो गाड़ी चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। गाड़ी चालक की तलाश के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

पिता के साथ मजदूरी करके लौट रहे बेटे की सड़क हादसे में मौत

झज्जर : गांव मातनहेल से पिता के साथ मजदूरी करके घर लौट रहे बेटे को छुछकवास के नजदीक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इस हादसे में घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई आरंभ कर दी।

 मृतक के साथी मजदूर रामप्रकाश ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बदायूं जिला निवासी सोनू झज्जर के गांव छुछकवास में परिवार के साथ रहता था और मजदूरी करता था। सोनू रविवार को अपने पिता भूदेव के साथ गांव मातनहेल में मजदूरी करे लिए गया हुआ था। रात करीब 8 बजे दोनों बाप-बेटा पैदल ही वापस घर आ रहे थे। इसी दौरान जब वे छुछकवास के नजदीक पहुंचे तो किसी अज्ञात वाहन ने सोनू को टक्कर मार दी और वाहन चालक मौके से फरार हो गया। इस हादसे में सोनू को गंभीर चोटें आई। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर कार्रवाई आरंभ कर दी है।

कार की टक्कर से 11 साल के बच्चे की मौत

बहादुरगढ़ :आसौदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव दहकौरा के पास कार की टक्कर से एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वह घर का इकलौता चिराग था। मृतक के पिता के बयान पर कार चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अभी उसका पता नहीं चल पाया है। रोहतक पीजीआइ में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। दहकोरा निवासी श्रीभगवान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसका 11 वर्षीय पुत्र भविष्य रविवार को उसके साथ गांव से खेत की तरफ दौड़ लगाता हुआ जा रहा था। इसी दौरान पीछे से एक कार चालक ने उसे जोरदार टक्कर दे मारी। इसमें वह सड़क पर दूर पर जा गिरा। उसके सिर में गंभीर चोटें आई। उसे पहले खेड़ी साध के नजदीक एक निजी अस्पताल में ले गए, लेकिन गंभीर हालत होने के कारण उसे रोहतक पीजीआइ भेजा गया। वहां पर इलाज के दौरान भविष्य ने दम तोड़ दिया। इधर, जांच अधिकारी राजेंद्र एचसी ने बताया कि अज्ञात कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उधर, इकलौते पुत्र की मौत से परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस