जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार में पार्किंग की जगह पर कार बाजार लगा हुआ है। मार्केट की अंदरूनी दुकानों तक छोड़िए मुख्‍य सड़क के पास की दुकानों तक ग्राहक वाहन लेकर नहीं पहुंच रहे कारण है कि मार्केट में पार्किंग के सरकार ने जगह तो छोड़ी है लेकिन उस पर कार बाजार कर कब्जा हो चुका है। यह आरोप लगाया है महाराजा अग्रसेन मार्केट एसोसिएशन हिसार के प्रधान श्रीराम राजलीवाला ने। उनका कहना है कि हमारी मार्केट में कार बाजार बन चुका है। चंद लोगों ने यहां सड़क पर ही कब्जा कर लिया है।

सड़क पर गाड़ियों की सेल लग रही है और व्यापारियों के वाहन खड़े करने के लिए जगह नहीं है। अब तो हालात ये है कि हमारी दुकान तक ग्राहक तक नहीं पहुंच रहे है। उधर अतिक्रमण हटाने की औपचारिकताएं करने वाले निगम अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक यह सब देखकर मूकदर्शक बन गए है। एसोसिएशन ने प्रशासन ने गुहार लगाई है कि उसकी समस्या का समाधान करे और सड़क से कार बाजार हटाया जाए।

कमिश्नर साहब : कभी हमारी मार्केट में भी झाडू लगा दीजिए

एसोसिएशन प्रधान से लेकर व्यापारियों तक ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए तो निगम का यहां कोई अधिकारी या कर्मचारी नहीं आ रहा है। कमिश्नर साहब शहर को स्वच्छ बनाने के लिए स्वयं झाडू लगा रहे है हमारी मांग है कि कमिश्नर साहब कभी हमारी मार्केट में स्वच्छता के लिए झाडू लगाने ही आ जाए शायद तभी यह कार बाजार का अतिक्रमण आपको नजर आ जाए। हम तो कई बार मांग करके थक चुके है लेकिन समझ से परे है कि नगर निगम प्रशासन किस स्वार्थ में इस कार बाजार को लंबे समय से शरण दिए हुए है। जबकि इस मुख्य मार्ग से निगम के अाला अफसरों से लेकर कर्मचारी यहां से नियमित गुजरते है लेकिन कोई समस्या समाधान के लिए प्रयास ही नहीं कर रहे है।

दो साल से बढ़ी समस्या

व्यापारी बोले कि पिछले दो साल से तो पार्किंग की इतनी समस्या बढ़ चुकी है कि हमें हमारे ही वाहन खड़े करने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। ग्राहक के लिए कहां से जगह मिलेगी। यहीं कारण है कि अग्रसेन मार्केट से ग्राहक दूरी बना रहे है। गाड़ियों सड़क किनारे खड़ी होने से पारिजात चौक तक बार बार जाम की स्थिति बनी रहती है।

 

---महाराजा अग्रसेन मार्केट कार बाजार बन चुकी है। कुछ लोगों ने कार बेचने के लिए पार्किंग को स्टैंड बना लिया है और उनकी गाड़ियों यहां खड़ी रहती है जिस कारण हमें हमारे वाहन खड़ा करने तक की जगह नहीं मिल पा रही है। हमारी प्रशासन से मांग है कि कार बाजार के नाम पर मार्केट की पार्किंग हो चुके अतिक्रमण हो हटवाया जाए। इसके अलावा मार्केट में कुछ अज्ञात असामाजिक तत्व नशे का कारोबार कर रहे है इस पर भी अंकुश लगाया जाए।

- श्रीराम राजलीवाला, प्रधान, महाराजा अग्रसेन मार्केट, हिसार।

Edited By: Manoj Kumar