Move to Jagran APP

कोठी फूंकने के आरोपितों को माफ करने पर अभिमन्‍यु बोले- मामला कोर्ट में, कुछ नहीं कह सकता

खाप पंचायतों की एक बैठक में अभिमन्‍यु के भाई पहुंचे थे। यह बताया गया था कि जाट आरक्षण आंदोलन मामले में अभिमन्‍यु की कोठी फूंकने के आरोपितों को माफ कर दिया गया है। अब इस पर खुद बोले

By Edited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 02:28 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 12:05 PM (IST)
कोठी फूंकने के आरोपितों को माफ करने पर अभिमन्‍यु बोले- मामला कोर्ट में, कुछ नहीं कह सकता
कोठी फूंकने के आरोपितों को माफ करने पर अभिमन्‍यु बोले- मामला कोर्ट में, कुछ नहीं कह सकता

हिसार, जेएनएन। खाप पंचायतों द्वारा जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान अभिमन्‍यु के कोठी फूंकने के मामले से जुड़े आरोपितों के संदर्भ पर दिए गए निर्णय पर पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है, इसलिए मैं उस पर कुछ नहीं कह पाऊंगा। वरिष्ठ भाजपा नेता कैप्टन अभिमन्यु ने पीएलए स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम लोग सामाजिक व्यवस्थाओं में रहने व जीने वाले लोग हैं और समाज के हित में काम करते हुए राजनीति में भी कभी अपने सिद्धांत और आदर्शों से समझौता न करते हुए अपना कार्य करते रहे हैं।

loksabha election banner

बता दें कि दो दिन पहले खाप पंचायतों की एक बैठक में कैप्‍टन अभिमन्‍यु के भाई पहुंचे थे। इस बैठक से यह बात सामने आई थी कि अभिमन्‍यु ने उनकी कोठी फूंकने के मामले के आरोपितों को माफ कर दिया है। इसके बाद यह मामला चर्चा का विषय बन गया था। हालांकि अभिमन्‍यु इस बैठक में नहीं पहुंचे थे। हर कोई जानना चाहता था कि क्‍या वाकई में अभिमन्‍यु ने ये फैसला लिया है। मगर इन कयासों से अब अभिमन्‍यु ने खुद पर्दा उठाया है।

वहीं अभिमन्‍यु ने कहा कि राजनीति में विचाराधारा के समर्पित कार्यकर्ता हैं, संगठन के समर्पित कार्यकर्ता हैं तथा समाज के सामान्य सदस्य के नाते सामाजिक व्यवस्था व सामाजिक संस्थाएं हैं, उनके साथ मिलकर के काम करते है। जो भी सामाजिक संस्थाओं का समाजहित में मिल-जुलकर कोई निर्णय हो, हम सब उनका सम्मान करते हैं। क्योंकि वह विषय अभी भी विचाराधीन है, उस विषय पर मैं अभी कुछ नहीं कह पाऊंगा।

सीआइडी गृह मंत्रालय से जुड़ा मामला, अनिल विज संभालने में सक्षम

सीआइडी को लेकर चल रहे विवाद पर पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि कायदे से इस तरह के विवाद मीडिया में सामने नहीं आने चाहिए और सीआईडी गृह मंत्रालय से जुड़ा मामला है। गृह मंत्री अनिल विज योग्य और सक्षम व्यक्ति हैं, जिस प्रकार की बात विज ने कही, मुझे लगता हमने उनके साथ काम किया है और गृह मंत्रालय के गृह विभाग के जो पिछली सरकार के कार्यकाल में हमारे अनुभव आए, उनसे हम इस बात से सहमत जरूर हैं, कई चीजों में सुधार की गुंजाइश है। सीआइडी की कार्यप्रणाली में भी सुधार की आवश्यकता है। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि एक सीनियर मोस्ट और अनुभवी व्यक्ति गृह मंत्रालय का काम देखते हैं और उसमें सुधार ला पाते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि विज को पूरा मौका गृह मंत्रालय में काम करने का मिलता है तो गृह मंत्रालय की कार्यप्रणाली में वे सुधार ला पाएंगे।

हुड्डा बताएं 10 साल में एसवाईएल के लिए क्या किया

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा एसवाईएल के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भूमिका पर सवाल उठाने से जुड़े बयान पर पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि एसवाईएल जल्द बने, रावी व्यास का हरियाणा को उसके हिस्से का पानी मिले, प्रदेश की राजनीति पार्टियों में मत विभिन्नता नहीं होनी चाहिए और इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। हुड्डा 10 साल सत्ता में रहे और सुप्रीम कोर्ट में एसवाईएल पर एक भी सुनवाई नहीं करवा पाए। नारनौंद से जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम द्वारा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर की जा रही बयानबाजी पर कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जनता ने उन्हें पांच साल के लिए चुना है। वे उनकी लंबी आयु की कामना करते हैं। गौतम मेरे लिए आदरणीय हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.