सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में डेरा सच्चा सौदा में मंगलवार को डेरा के दूसरे गुरु सतनाम महाराज के जन्म दिवस के अवसर पर नाम चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया । नाम चर्चा के दौरान डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह द्वारा भेजी गई चिट्ठी को पढ़कर भी सुनाया गया।

एकता बनाए रखने का दिया संदेश

इस कार्यक्रम में पंजाब के पटियाला देहाती सीट से भाजपा गठबंधन प्रत्याशी संजीव कुमार बिट्टू, सरदूलगढ़ सीट से प्रत्याशी जगजीत सिंह मिल्खा, मोड़ मंडी से कांग्रेस के एमएनजीटी राय बंसल, अबोहर से भाजपा प्रत्याशी नारंग  कार्यक्रम में पहुंचे। डेरा प्रमुख ने डेरा अनुयायियों के नाम भेजी चिट्ठी में शाह सतनाम जी महाराज के अवतार दिवस की बधाई दी और लिखा कि परमपिता आप सबको वह सौगात जरूर दें जिसकी आप सब बहुत देर से इंतजार कर रहे हैं । उन्होंने डेरा अनुयायियों से आह्वान किया कि एकता बनाए रखें और बहकावे में ना आएं।

डेरा अनुयायियों ने किया सरहानीय कार्य : संजीव कुमार बिट्टू

नाम चर्चा कार्यक्रम के दौरान पहुंचे भाजपा नेताओं संजीव कुमार बिट्टू और जगजीत सिंह मिल्खा ने कहा कि वे शाह सतनाम महाराज के अवतार दिवस में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए हैं।  संजीव कुमार बिट्टू ने कहा कि पटियाला में महामारी के दौरान डेरा अनुयायियों ने सराहनीय कार्य किया। 

जरूरत मंदों के लिए रक्तदान

30 हजार से अधिक यूनिट ब्लड दिया और जरूरतमंद परिवारों को राशन बांटा। जो लोग इंसानियत की सेवा करते हैं उनका धन्यवाद करने आया हूं। सरदूलगढ़ से भाजपा प्रत्याशी जगजीत सिंह मिल्खा ने कहा कि डेरे की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मानवता भलाई के कार्य चलाए हुए हैं । इस क्षेत्र में भाजपा पहली बार अकेले चुनाव लड़ रही है और उन्हें उम्मीद है कि उनकी जीत होगी । उन्होंने कहा कि वे डेरे में शाह सतनाम महाराज के अवतार दिवस के अवसर पर आए हैं। उन्होंने कहा कि डेरा के अनुयायियों के काम हमेशा सरहानीय रहते है।

Edited By: Naveen Dalal