Move to Jagran APP

भिवानी में केनरा बैंक लूट का पर्दाफाश, 48 घंटों में सरगना गिरफ्तार

रेवाड़ीखेड़ा केनरा बैंक लूट का सीआइए टीम ने 48 घंटों में खुलासा कर दिया। बैंक लूट का मुख्य आरोपित विनय उर्फ फौजी को गुजरानी के पास से गिरफ्तार किया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 08:16 PM (IST)
भिवानी में केनरा बैंक लूट का पर्दाफाश, 48 घंटों में सरगना गिरफ्तार
भिवानी में केनरा बैंक लूट का पर्दाफाश, 48 घंटों में सरगना गिरफ्तार

भिवानी, जेएनएन। भिवानी के गांव रेवाड़ीखेड़ा स्थित केनरा बैंक में मंगलवार को दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात का ट्रेस आउट करने में सदर थाना व सीआइए पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई। पुलिस ने 48 घंटों में ही वारदात को ट्रेस आउट कर गांव गुजरानी-सैय के कच्चे रास्ते से बैंक लूट के मुख्य शातिर आरोपित को काबू किया है। सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान व कपड़ों के आधार पर पुलिस ने उसे काबू कर पूछताछ की तो उसने वारदात में शामिल अपने साथियों के नाम उजागर किए। पुलिस ने काबू किए गए गांव तुर्कपुर जिला सोनीपत निवासी विनय उर्फ चिंटू के कब्जे से 55 हजार रुपये की नकदी, एक अवैध पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस बरामद किया। 

loksabha election banner

भिवानी के उप पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि गांव रेवाड़ी खेड़ा स्थित कैनरा बैंक से 4 अगस्त मंगलवार को तीन हथियारबंद बदमाश चार लाख 78 हजार 935 रुपये की राशि लूटकर ले गए थे। हालांकि यह राशि बैंक अधिकारी पहले पांच लाख 78 हजार 935 बता रहे थे। बाद में नकदी का मिलान करने पर कम पाई गई। 

एसपी के आदेश पर बनाई गई थी पुलिस की चार टीमें 

एसपी संगीता कालिया ने उप पुलिस अधीक्षक भिवानी के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ भिवानी, प्रबंधक थाना सदर भिवानी, वाहन चोरी निरोधक दस्ता व साइबर सेल व सुरक्षा शाखा की टीमें गठित की थी। ये चारों टीम पिछले 48 घंटों से लगी हुई थी। सदर थाना प्रभारी श्रीभगवान ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपितों की पहचान कर उनकी धरपकड़ के लिए जाल बिछाया हुआ था। 

गुजरानी-सैय के बीच में सीआइए के हत्थे चढ़ा बैंक लुटेरा 

सीआईए स्टाफ भिवानी की टीम को सूचना मिली कि गांव गुजरानी-सैय के कच्चे रास्ते पर एक युवक खड़ा है। जो कैनरा बैंक रेवाड़ीखेड़ा की लूट की सीसीटीवी फुटेज में पहने हुए कपड़े से मेल खाता है। दोनों तरफ आने- जाने वाले वाहनों को रुकवाने की कोशिश कर रहा है। उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगी। सूचना मिलते ही सीआईए स्टाफ के हेडकांस्टेबल सलीन कुमार की टीम ने वहां दबिश दी। पुलिस ने एक युवक को काबू किया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम विनय उर्फ चिंटू पुत्र अनिल बताया। उसने बताया कि वह गांव तुर्कपुर जिला सोनीपत का रहने वाला है। आरोपित को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस द्वारा उसके तीन साथियों को तलाश किया जा रहा है। 

पूछताछ में लूट की वारदात में शामिल साथियों के नाम किए उजागर 

पुलिस द्वारा आरोपित विनय से पूछताछ करने पर बताया कि 4 अगस्त को उसने अपने साथी दिनेश उर्फ फौजी वासी गांव सैय, शिवम गांव शामलों जिला जींद व नवीन उर्फ बबल जिला कैथल के साथ मिलकर गांव रेवाड़ीखेड़ा में स्थित कैनरा बैंक से में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बैंक से चार लाख 78 हजार 935 रुपये बरामद किए थे। पुलिस टीम द्वारा आरोपित की तलाशी लेने पर 55 हजार की नकदी बरामद हुई। उससे एक देशी कट्टा 315 बोर व एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ। 

लूट की तीन वारदातों को अंजाम देने की बात की कबूल 

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित विनय ने अपने साथियों के साथ मिलकर तीन लूट की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है। उसने खुलासा किया कि पहली वारदात में दिनेश उर्फ फौजी व सतीश नाम के लड़के के साथ मिलकर पल्सर बाइक पर नारनौद में मित्तल आयल मील्स से गन प्वाइंट पर 40 हजार 980 रुपये की लूट की। 

वर्ष 2018 में गोहाना पानीपत रोड पर दिनेश उर्फ फौजी व अन्य लड़कों के साथ मिलकर दूध की एक पिकअप गाड़ी को लूटा था। एक अन्य वारदात में आरोपित विनय ने दिनेश उर्फ फौजी, नवीन उर्फ बब्बल जिला कैथल, शिवम वासी शामलो जिला जींद के साथ मिलकर 13 जुलाई 2020 को गन प्वाइंट पर भिवानी महम रोड पर चांग गांव में राजवीर पेट्रोल पंप से एक लाख 7023 लूटे थे। 

- श्रीभगवान, एसएचओ सदर थाना भिवानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.