Move to Jagran APP

बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर जोहड़ में डाला शव, स्वजनों ने एक ग्रामीण पर जताया शक

दादरी में बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर शव को जोहड़ में फेंकने का मामला सामने आया है। मामल में स्वजनों ने एक ग्रामीण पर शक जताया है। मृतक धर्मपाल घर से थोड़ी दूर पर पशुओं की रखवाली रात को रखवाली करता था।

By Naveen DalalEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 06:44 PM (IST)
बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या कर जोहड़ में डाला शव, स्वजनों ने एक ग्रामीण पर जताया शक
मृतक के सिर, मुंह और छाती पर चोट के निशान।

दादरी, जागरण संवाददाता। दादरी जिले के गांव सांतौर में वीरवार सुबह एक बुजुर्ग का शव गांव में ही जोहड़ में बरामद हुआ है। मृतक के सिर, मुंह व छाती पर चोट के निशान है। स्वजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार गांव सांतौर निवासी करीब 72 वर्षीय धर्मपाल पशुओं की रखवाली व देखभाल के लिए घर से करीब 200 मीटर दूर स्थित अपने प्लाट में ही सोता था।

loksabha election banner

पुलिस ने हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत किया मामला दर्ज

हर रोज की भांति बुधवार सुबह वह प्लाट से पशुओं को लेकर जोहड़ में नहलाने के लिए गया था। बुधवार शाम को वह वापिस प्लाट में आ गया। इस दौरान रात करीब साढ़े आठ बजे उसका बेटा सुभाष अपने पिता को खाना देने के लिए प्लाट में गया। उस समय धर्मपाल व एक अन्य ग्रामीण वहां बैठकर शराब पी रहे थे। सुभाष के अनुसार उन दोनों में कहासुनी भी हो रही थी, जिस पर वह उन्हें और अधिक शराब न पीने की बात कह कर वापिस अपने घर आ गया।

वीरवार सुबह करीब आठ बजे धर्मपाल की पत्नी व बेटी प्लाट में गए तो उन्हें धर्मपाल प्लाट में नहीं मिला। जब अपने स्तर पर तलाश शुरू की तो उन्हें प्लाट के समीप स्थित जोहड़ में एक शव दिखाई दिया। जिस पर उन्होंने स्वजनों व ग्रामीणों को शव की सूचना दी। सूचना पाकर स्वजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा शव को जोहड़ से बाहर निकाला। जिसके बाद मृतक की पहचान गांव सांतौर निवासी धर्मपाल के रूप में हुई। घटना की जानकारी पाकर इमलोटा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

शुरूआती जांच में सामने आया कि मृतक के सिर, मुंह, नाक व छाती पर चोट के निशान थे। चोट के निशान से लग रहा है कि किसी तेजधार हथियार से धर्मपाल पर हमला किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर जोगेंद्र सिंह, सदर थाना प्रभारी बीर सिंह भी घटना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान फोरेंसिक साइंस लैब, एफएसएल टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भिजवाया गया।

जोहड़ में था महज एक फुट पानी

दादरी के सरकारी अस्पताल में मौजूद स्वजनों ने बताया कि जिस जोहड़ में धर्मपाल का शव मिला है, उस जोहड़ में फिलहाल करीब एक फुट तक ही पानी भरा हुआ है। उन्होंने बताया कि धर्मपाल का मुंह जोहड़ में पानी में था तथा उसके दोनों पैर बाहर की तरफ थे। स्वजनों ने बताया कि धर्मपाल काफी मिलनसार प्रवृति का व्यक्ति था। उसका किसी के साथ कोई झगड़ा नहीं था। वह चार बेटों तथा चार बेटियों का पिता था।

गहनता से जांच जारी : जांच अधिकारी

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे सुभाष ने एक व्यक्ति पर उसके पिता की हत्या करने का शक जताया है। उन्होंने बताया कि सुभाष के बयान के आधार पर एक नामजद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा मामले की गहनता से जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.