भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी के तोशाम में गांव कैरू में हुई 65 वर्षीय राजू की हत्या 1500 रुपये के लिए की गई थी। हत्यारोपित मोहन मृतक राजू का पड़ोसी है। आरोपित का दूसरा साथी सुंदर अभी फरार है। वह भी अपनी बहन के पास ही कैरू में रहता है। हत्या से पहले आरोपित और मृतक राजू ने शराब भी पी थी और मोहन द्वारा उधार का पैसा मांगने पर झगड़ा हुआ था। झगड़ा बढ़ने के बाद मोहन अपने साथी सुंदर को बुलाकर लाया और राजू को पकड़ कर उसकी गर्दन में छुरी मार कर हत्या कर दी थी। पुलिस आरोपित मोहन को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी। वहीं दूसरा आरोपित अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

गर्दन पर वार किया हमला

पुलिस के अनुसार मंगलवार को आरोपित मोहन व मृतक शराब पी थी। इस दौरान शराब आरोपित मोहन ने राजू से उधार दिए हुए 1500 रुपए मांगे तो राजू के साथ झगड़ा हो गया। आरोपित ने आरोप लगाया कि राजू ने उसको गालियां दी। उस समय तो वह घर चला गया था। बाद में वह अपने साथी सुंदर के साथ चाकू लेकर राजू के घर पहुंचा। सुंदर ने घर आते ही राजू को पकड़ लिया और मोहन ने उसकी गर्दन पर वार कर हत्या कर दी।

पुलिस ने एक आरोपित को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि मंगलवार को गांव कैरू में घर में घुसकर बुजुर्ग राजू की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी थी। हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के भतीजे वीरपाल की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस ने हत्या आरोपितों को पकड़ने के लिए दो टीम गठित की थी। पुलिस को इस दौरान परिवार के लोगों ने दोनों आरोपित द्वारा साथ में शराब पीने की बात बताई। पुलिस ने जब जांच की और मोहन से पूछताछ की तो उसने पूरी वारदात कबूल की। पुलिस ने अब मोहन को गिरफ्तार किया है।

जांच अधिकारी के अनुसार कैरू हत्याकांड के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को आरोपित को न्यायालय में पेश किया जाएगा। दूसरे आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपित मोहन ने राजू को 1500 रुपए उधार दे रखे थे और रुपए मांगने पर आरोपित ने राजू की गला रेतकर हत्या कर दी।

Edited By: Naveen Dalal