जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : बुधवार सुबह एक निजी कोचिंग सेंटर की टाटा एस वैन का एक्सल टूट गया। जिससे वैन अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर पर चढ़ गई। वैन में सवार करीब 10 से अधिक विद्यार्थी सहम गए और रोने लग गए। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। वहीं वैन पलटने ही वाली थी कि लोगों ने वैन को बंद कर काबू किया। जिससे बड़ा हादसा टल गया। सभी बच्चों को बाहर निकाला और सेंटर संचालक को फोन कर सूचना दी। दूसरी वैन के सहयोग ने इन बच्चों को कोचिंग सेंटर पर छोड़ा गया। इस हादसे के बाद बच्चे सहम गए थे ऐसे में कुछ बोल भी नहीं रहे थे। घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है।  

जानकारी के अनुसार फतेहाबाद शहर में एक निजी कोचिंग सेंटर बना हुआ है। यहां पर पढ़ने के लिए अनेक विद्यार्थी आते है। ऐसे में सेंटर की तरफ से टाटा एस वैन भी लगा रखी है जो विद्यार्थियों को गांव से लेकर आते है। बताया जा रहा है कि गांव बीघड़ से करीब 10 से अधिक विद्यार्थी कोचिंग में पढ़ने के लिए फतेहाबाद आ रहे थे। बताया जा रहा है कि वैन कोचिंग सेंटर पर पहुंचने ही वाली थी कि स्टेरिंग फेल होने के साथ ही एक्सल टूट गया। जिससे वैन का नियंत्रण चालक ने खोद दिया। यह वैन डिवाइडर के पास चल रही थी ऐसे में यह डिवाइडर पर चढ़ गई। हादसा होने ही बच्चों ने रोना शुरू कर दिया।

सुबह का समय था ऐसे में आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। अगर कुछ देर हो जाती तो यह वैन पलट जाती और बड़ा हादसा हो सकता था। वैन में सवार करीब 10 से अधिक विद्यार्थियों को बाहर निकाला और एक साइड में बैठाया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही काेचिंग सेंटर से कर्मचारी पहुंचे और दूसरी वैन के सहारे इन बच्चों को लेकर गए। आसपास के लोगों का कहना है कि एक्सल टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। अगर डिवाइडर न होता तो यह वैन दूसरी तरफ चली जाती जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।

बिना नियम के ही चले रहे है वाहन

शहर में स्कूल वैन हो या फिर कोचिंग सेंटर ये बिना नियम के चल रहे है। कितने विद्यार्थी चढ़ाने हाेते है इसके नियम है, लेकिन कोई नहीं माना रहा है। शहर में अनेक ऐसे वाहन है जो पीला रंग किये बिना ही विद्यार्थियों को लेकर जा रहे है।  ऐसे में पुलिस को सख्ती दिखानी चाहिए। अगर पुलिस सख्ती दिखाएंगी तो निजी स्कूल व कोचिंग सेंटर संचालक नियमों का पालन भी करेंगे।

Edited By: Manoj Kumar