Move to Jagran APP

फेरों के बाद घर जाने के बजाय कोरोना टेस्ट करवाने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

दूल्हा-दुल्हन विदाई के बाद घर जाने के बजाय सीधे अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाने पहुंच गए। दूल्हा-दुल्हन जांच के लिए चलने लगे तो परिवार के अन्य लोग भी जांच के लिए सहमत हो गए।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 04:22 PM (IST)
फेरों के बाद घर जाने के बजाय कोरोना टेस्ट करवाने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन
फेरों के बाद घर जाने के बजाय कोरोना टेस्ट करवाने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

सिरसा, जेएनएन। मास्‍क लगाकर कम लोगों की मौजूदगी में शादी करने की खबरें तो सामने आ रही थी मगर एक जोड़ा इनसे भी ज्‍यादा जागरुक निकला। कोरोना संक्रमण के बीच सिरसा में शनिवार को दूल्हा-दुल्हन विदाई के बाद घर जाने के बजाय सीधे अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाने पहुंच गए। दूल्हा-दुल्हन जांच के लिए चलने लगे तो परिवार के अन्य लोग भी जांच के लिए सहमत होते हुए साथ आ गए। उन्होंने भी अपनी जांच करवाई है।

prime article banner

शनिवार को गांव भंगू निवासी सोमप्रकाश की शादी पंजाब के गांव लंबी स्थित सिखांवाली ढाणी निवासी वीरपाल कौर के साथ हुई। शादी सभी रस्मों-रिवाज के साथ पूर्ण होने के बाद दुल्हन की विदाई हो गई। ससुराल जाने से पहले दुल्हन पति और परिवार के अन्य सदस्यों को साथ लेकर सिरसा के नागरिक अस्पताल पहुंच गई और यहां पर कोरोना की जांच करवाई। कोरोना जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद दुल्हन ने अपने ससुराल में प्रवेश किया।

दुल्हन बोली परिवार को न हो किसी तरह का खतरा

शादी के बाद नागरिक अस्पताल में कोरोना की जांच करवाने पहुंची दुल्हन वीरपाल कौर ने बताया कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उनके कारण ससुराल के सदस्यों का किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके कारण उन्होंने कोरोना की जांच करवाने का निर्णय लिया। साथ ही परिवार के सदस्यों ने भी कोरोना की जांच करवाई है। उनका पहला फर्ज सभी के स्वस्थ रखने का है।

जागरूकता के लिए बनी मिसाल

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अब लोगों को खुद ही अपना ध्यान रखना होगा। ऐसे में नई नवेली दुल्हन वीरपाल कौर ने जागरूकता के लिए मिसाल कायम की है। हर रोज काफी संख्या में लोग एक जगह से दूसरी जगह पर पहुंच रहे है लेकिन टेस्ट न होने के कारण खतरा और अधिक बढ़ता है। ऐसे में अन्य लोगों को भी एक जगह से दूसरी जगह पर जाने से पहले जांच करवानी चाहिए। दूल्हा-दुल्हन मिसाल बने हैं इससे दूसरों को भी प्रेरणा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.