Move to Jagran APP

कजाकिस्तान में भिवानी के मुक्केबाजों का जलवा, एलोर्डो कप के सेमीफाइनल में पहुंचे

भिवानी के मुक्केबाजों का जलवा कजाकिस्तान में देखने को मिला। कजाकिस्तान में आयोजित एलोर्डो कप टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए भिवानी के तीन मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। तीन जुलाई को इन मुक्केबाजों के मुकाबले होंगे।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 01:25 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 01:25 PM (IST)
कजाकिस्तान में भिवानी के मुक्केबाजों का जलवा, एलोर्डो कप के सेमीफाइनल में पहुंचे
मुक्केबाज सचिन और जुगनू अपने कोच अनिल टेकराम के साथ और मुक्केबाज साक्षी धनाना।

जागरण संवाददाता, भिवानी। कजाकिस्तान में चल रहे पहले इंटरनेशनल एलाइट मेन एंड वूमेन बाक्सिंग टूर्नामेंट एलोर्डो कप में मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी के मुक्केबाजों का जलवा देखने को मिला। भिवानी के मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

loksabha election banner

भिवानी के तीन मुक्केबाज सेमीफाइनल पहुंच गए हैं। तीन जुलाई को इन मुक्केबाजों के मुकाबले होंगे। सेमीफाइनल में पहुंचने वालों में दो बार विश्वविजेता रह चुकी भिवानी की 54 किलो भार वर्ग में साक्षी, 92 किलो गांव मिताथल के जुगनू और इसी गांव के 57 किलो भार वर्ग में सचिन शामिल हैं। 

तीन को तीनों मुक्केबाज सेमीफाइनल रिंग में उतरेंगे

मुक्केबाज साक्षी ने क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की मुक्केबाज को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब इस मुक्केबाज का मुकाबला उज्बेकिस्तान की मुक्केबाज से होगा। मुक्केबाज जुगनू को बाइ मिलने से वह सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वह सेमीफाइनल में कजाकिस्तान से दो-दो हाथ करेंगे। सचिन सिवाच ने अपने पहले मुकाबले में किर्गिस्तान के मुक्केबाज को 5-0 से हराया।

सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के मुक्केबाज से भिड़ेंगे

क्वार्टर फाइनल में सचिन ने चीन के मुक्केबाज को दूसरे राउंड में रिंग से बाहर कर दिया। वह सचिन के सामने टिक नहीं सके। सेमीफाइनल में सचिन कजाकिस्तान के मुक्केबाज से भिड़ेंगे। तीनों ही मुक्केबाज तीन जुलाई को सेमीफाइनल में खेलने के लिए रिंग में उतरेंगे। अपनी-अपनी जीत के बाद मुक्केबाज पूरी तरह से ऊर्जा से सराबोर हैं। खेल प्रेमियों को भरोसा है वह देश की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। 

हमारे मुक्केबाज कजाकिस्तान से पदक जीत कर लौटेंगे

मुक्केबाज सचिन और जुगुनू के कोच अनिल टेकराम ने बताया कि मुक्केबाजों पर भरोसा है। वह कजाकिस्तान से पदक जीत कर जरूर लौटेंगे। द्रौणाचार्य अवार्डी कोच जगदीश ने कहा कि भिवानी के मुक्केबाज कजाकिस्तान में शानदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। साक्षी भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह पदक जीतकर खेल प्रेमियों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.