संवाद सहयोगी, हिसार : बॉ¨क्सग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके अर्जुन अवॉर्डी मनदीप जांगड़ा 20 फरवरी को जयपुर निवासी पायल दनेवा के साथ फेरे लेंगे। शादी को लेकर परिवार में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सेक्टर-15 निवासी मनदीप जांगड़ा फिलहाल दिल्ली में 28 जनवरी से 1 फरवरी तक होने वाले इंडिया ओपन इंटरनेशनल टूर्नामेंट की तैयारी कर रहे हैं। वहीं जांगड़ा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है। वहीं पायल के दादा मल्सीसर निवासी भंवरलाल आइबी विभाग में इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हैं।

बता दें कि बॉ¨क्सग खिलाड़ी मनदीप जांगड़ा की सगाई 24 फरवरी 2017 में हुई थी। 20 फरवरी को उनकी शादी होने जा रही है। इसको लेकर परिवार में भी जोर-शोर से तैयारियां शुरू हो चुकी है।

मनदीप जांगड़ा ने बताया कि दिल्ली में 28 जनवरी से 1 फरवरी तक इंडिया ओपन इंटरनेशनल टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए वह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद वह अपनी शादी की जोर-शोर से तैयारी करेंगे। वहीं शादी के बाद मनदीप जांगड़ा अप्रैल माह में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारी में जुटेंगे।

बॉक्स

रेलवे के बाद, इनकम टैक्स में इंस्पेक्टर के पद पर मिली नौकरी

मनदीप जांगड़ा नई दिल्ली स्थित रेलवे विभाग में डिप्टी चीफ टिकट इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है, लेकिन अब उन्हें इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी मिल चुकी है। उनका कहना है कि जल्द ही वह रेलवे विभाग में अपने पद से रिजाइन कर नई दिल्ली में ही इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर का कार्यभार सभालेंगे।

बॉक्स

मनदीप जांगड़ा की उपलब्धियां

- 2013 में एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल

- 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल

- 2015 में अंतरराष्ट्रीय बॉ¨क्सग चैंपियनशिप में कांस्य पदक

- 2016 में साउथ एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल

- 2017 में अंतरराष्ट्रीय बॉ¨क्सग चैंपियनशिप में कांस्य पदक

बॉक्स

20 फरवरी को बेटे मनदीप की शादी है। शादी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। बेटे ने अपनी प्रतिभा का उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश की झोली में कई मेडल डाले है। मुझे बेटे पर बड़ा गर्व है।

- कृष्णा जांगड़ा, मनदीप के पिता।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस