Move to Jagran APP

रोहतक में अपने गांव जसिया पहुंचे बॉलीवुड स्‍टार रणदीप हुड्डा, बोले- दादी की याद में 200 पेड़ लगाऊंगा

बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा ने अपने फेसबुक लाइव में कहा कि मैं अपने गांव आया हूं पिछले साल दादी गुजर गई थी। उनकी याद में यहां 200 पेड़ लगाउंगा। देखभाल के लिए गांव के युवाओं को नौकरी दूंगा। शहर में रहने वाले लोग अपने गावं की तस्‍वीर बदल सकते हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 11:54 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 11:54 AM (IST)
रोहतक में अपने गांव जसिया पहुंचे बॉलीवुड स्‍टार रणदीप हुड्डा, बोले- दादी की याद में 200 पेड़ लगाऊंगा
अपने फेसबुक पेज पर अपनी बात रखते हुए बॉलीवुड स्‍टार रणदीप हुड्डा

रोहतक, जेएनएन। राम-राम, हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं। एक बात मन में खटक रही है। गांव से शहर में जा बसे लोग यदि गांव की भलाई में छोटा-मोटा योगदान दें तो गांव भी तरक्की की रहा पर चल सकता है। तरक्की से मतलब है क्वालिटी ऑफ लाइफ का। यह बगैर रुपयों के भी लाई जा सकती है। एक आइडिया गांव का जीवन स्तर उठा सकता है। आज अपने गांव आया हूं, पिछले साल दादी गुजर गई थी। उनकी याद में यहां 200 पेड़ लगाउंगा। देखभाल के लिए गांव के युवाओं को नौकरी दूंगा। बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा ने यह बातें अपने फेसबुक लाइव में कही। वह रविवार को एकाएक अपने पैतृक गांव जसिया पहुंचे थे। यहीं से उन्होंने फेसबुक लाइव किया।

prime article banner

रणदीप हुड्डा ने कहा कि गांव के जो लोग शहरों में जा बसे हैं, उन्हें गांव की ओर रुख करने की जरूरत है। गांव के स्कूल, तालाब व अन्य स्थानों पर काम कम हुए हैं। छोटा-मोटा योगदान बड़े बदलाव लाने में सक्षम है। अपने हिसाब से काम चुन लें। गांव में आने से अपनी माटी से जुड़ाव बना रहेगा। माटी की दुर्दशा दूर होगी। फिल्मी दुनिया में हम हम एक-दूसरे के आवारापन की बात करते हैं। मैं कहूंगा कि गांव पर ध्यान न देकर गवारपन कर रहे हैं। इस गवारपन को दूर करें। हरियाणा में पेड़ों की संख्या बहुत कम है, गांव में पेड़ लगाएं, ऐसा करने से बरसात ज्यादा होगी, बरसाम अच्छी होने पर फसल अच्छी होगी, देश की तरक्की का मार्ग खुलेगा।

जसिया में रहते हैं रणदीप के चाचा

रणदीप हुड्डा के चाचा गांव में रहते हैं। वह किसान हैं। गत वर्ष उनकी दादी की मृत्यु पर वह आए थे। गांव के सरपंच प्रतिनिधि नसीब ङ्क्षसह ने बताया कि वह करीब 11 बजे गांव आए और तीन बजे तक रहे। अपने परिवार के संदीप से मिले जोकि, रेलवेकर्मी है। संदीप से घर की छत पर लगवाए गए सोलर सिस्टम पर उन्होंने बात की। ज्यादातर समय अपने स्वजनों से साथ ही बिताया। रणदीप अभिनय के साथ ही समाजसेवा के कार्यों में भी आगे रहते हैं। प्लास्टिक प्रयोग न करने व पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरुक करते रहते हैं।

वर्जन

मैं गांव आया था। दादी की याद में यहां कुछ पेड़ लगाए। अगले सप्ताह तक सभी पेड़ लगवाने सुनिश्चित करूंगा। जो लोग गांव से शहरों में बसें हैं, उन्हें गांव की तरक्की में योगदान देना चाहिए। एक छोटा सा विचार कई लोगों के जीवन को उठा सकता है। गांव आने से अपने पुरखों की माटी से जुड़े रहेंगे।

- रणदीप हुड्डा, अभिनेता, बॉलीवुड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.