Move to Jagran APP

बॉलीवुड एक्‍टर पंकज बेरी बोले- अगर मैं अभिनेता न होता तो ढाबे पर रोटियां बना रहा होता

हिसार में पंकज बेरी ने कहा कि मैं हरियाणा से हूं। यहां के लोगों में बहुत टेलेंट है। मेरी इच्छा है कि हरियाणा के रंगकर्मियों के लिए कुछ करूं। सरकार भी आगे आए।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 11:18 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 11:43 AM (IST)
बॉलीवुड एक्‍टर पंकज बेरी बोले- अगर मैं अभिनेता न होता तो ढाबे पर रोटियां बना रहा होता
बॉलीवुड एक्‍टर पंकज बेरी बोले- अगर मैं अभिनेता न होता तो ढाबे पर रोटियां बना रहा होता

हिसार [पवन सिरोवा] मैं रंगकर्मी नहीं बनता तो ढाबे पर रोटियां बना रहा होता, क्योंकि इस मंच ने मुझे इस मुकाम तक पहुंचाया है। मैं रंगकर्मी था, रंग कर्मी हूं और रंगकर्मी रहूंगा। यह कहना है बॉलीवुड अभिनेता पंकज बेरी का। पंकज बेरी शनिवार को नाट्य संस्था अभिनय रंगमंच के रंग आंगन उत्सव में शिरकत करने हिसार आए थे। इसी दौरान अपने मित्र अभिनेता मनीष जोशी के साथ वे दैनिक जागरण कार्यालय में पहुंचे। जहां उन्होंने दैनिक जागरण की टीम से बातचीत में अपने जीवन की बातें साझा की। इस दौरान दैनिक जागरण हिसार यूनिट के महाप्रबंधक राहुल मित्तल, समाचार संपादक राकेश क्रांति सहित दैनिक जागरण की टीम मौजूद रही।

loksabha election banner

अभिनेता पंकज बेरी ने कहा हम तीन भाई हैं। बड़े भाई का ढाबा है। मैं भी उसी काम की ओर बढ़ रहा था, लेकिन रंगमंच ने मुझे अपनी ओर आकर्षित किया। मेरे अंदर का कलाकार बाहर आने के लिए छटपटा रहा था। चंडीगढ़ में घासीराम कोतवाल प्ले में मुझे अपने अंदर के कलाकार को बाहर लाने का बड़ा मौका मिला और इसके बाद मेरे टैलेंट ने मुझे बॉलीवुड तक पहुंचाया। पिछले 32 साल से मैं मुंबई में बॉलीवुड से जुड़कर अभिनय कर रहा हूं। मैं हैरान हूं कि मेरे प्रदेश की जनता ही नहीं जानती की मैं हरियाणा से हूं।

करीब तीन दशक बाद हरियाणा की तरफ अचानक रुख करने की कोई विशेष वजह?

जवाब : मैं हरियाणा से हूं। यहां के लोगों में बहुत टेलेंट है। मेरी इच्छा है कि हरियाणा के रंगकर्मियों के लिए कुछ करूं। पंकज बेरी ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि सरकार अगर मुझे पिंजोर में जगह उपलब्ध करवाए और आर्थिक मदद करे तो मैं हरियाणावासियों को रंगमंच का एक प्लेटफार्म देने का काम करुंगा। उनके टैलेंट को निखारने के लिए हर संभव कोशिश करुंगा। सरकार उत्तर प्रदेश व दूसरे राज्यों की तरह रंगकर्मियों को प्रोत्साहन देने के लिए आगे आए।

नौ रस और 24 भाव में आपको कौन सा सबसे अधिक पसंद है?

जवाब : मुझे सभी नौ रस और 24 भाव पसंद हैं। मेरी उन सभी में रुचि है। मैं उनमें किसी एक की ओर अधिक आकर्षित नहीं हूं। एक रंगकर्मी होने के नाते ये सभी मुझे पसंद हैं। इनमें मैं रुचि रखता हूं।

वेब सीरीज में काम करने का ऑफर आया तो क्या आप काम करेंगे?

जवाब : मेरे पास वेब सीरिज का ऑफर है। आज के समय में कई प्रकार की वेब सीरिज बन रही हंै। लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं अच्छी और समाज को कोई संदेश देने वाली वेब सीरिज में ही काम करूं। यदि कोई अच्छी कहानी मिली तो वेब सीरीज में काम अवश्य करूंगा।

रंगकर्मी पहले सरकार व प्रशासन की कमियों पर कटाक्ष करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है, आखिर क्यों?

जवाब : राजनीति से कौन नहीं डरता। रंगकर्मी भी अपनी आजीविका कमाने के लिए काम करता है। इसलिए अब वह राजनीति में फंसने की बजाय अपने काम पर ही ध्यान रखता है। अपने अभिनय में निखार के लिए आगे बढ़ता रहता है।

अभिनय के क्षेत्र में आपकी सफलता का राज क्या है?

जवाब : भले ही बॉलीवुड में 32 साल गुजर चुके हैं, लेकिन मैं हर रोज सोचता हूं कि अभी तो मेरी शुरुआत है। मैं ये मान कर चलता हूं कि आज मेरा पहला दिन है, मुझे सबसे बेस्ट करके दिखाना है। इसी सोच को मैं अपने अंदर जिंदा रखे हुए हूं। यही मेरी सफलता का राज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.