Move to Jagran APP

रोहतक में धमाका, खेत के कच्चे रास्ते पर पड़ा था लावारिस थैला, उठाते ही हुआ जोरदार ब्लास्ट

रोहतक में शनिवार अल-सुबह धमाका हो गया। जिला मुख्यालय से 10 मीटर दूर हादसा हुआ। खरावड़ गांव में खेत के कच्चे रास्ते पर लावारिस बैग रखा था। व्यक्ति ने हटाया तो एकदम से धमाका हो गया। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को पीजीआइ में भर्ती कराया गया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 06:20 PM (IST)
रोहतक में धमाका, खेत के कच्चे रास्ते पर पड़ा था लावारिस थैला, उठाते ही हुआ जोरदार ब्लास्ट
धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है। एफएसएल टीम जांच कर रही है।

जागरण संवाददाता, रोहतक। रोहतक में शनिवार अल सुबह जोरदार धमाका हो गया। जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर गांव खरावड़ में थैले में ब्लास्ट हो गया। धमाके के संपर्क में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जोरदार धमाके की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और घायल को उपचार के लिए पीजीआइएमएस रोहतक में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

हादसे की सूचना मिलने पर आइएमटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल एक्सपर्ट टीम को भी मौके पर जांच के लिए बुलाया गया। जानकारी के मुताबिक, गांव खरावड़ निवासी 55 वर्षीय राजकुमार शनिवार सुबह करीब सात बजे खेत की तरफ जा रहा था। थोड़ी दूरी पर जाने के बाद कच्चे रास्ते एक थैला रखा देखा। राजकुमार ने बीच रास्ते से हटाने के लिए जैसे ही थैले को उठाया, तभी उसमें जोरदार ब्लास्ट हो गया। धमाके से राजकुमार के हाथ मुंह और शरीर पर कई जगह गहरे घाव हो गए।

घटनास्थल पर डॉग स्क्वाड भी बुलाई गई है। धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

धमाके की आवाज सुनकर पास मौजूद लोग पहुंचे और घायल राजकुमार को पीजीआइएमएस में ले गए। इसके बाद पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल  शुरू की। एफएसएल टीम घटनास्थल पर प्रारंभिक जांच में ब्लास्ट होने के खास कारणों का पता नहीं लगा पाई है। इस हादसे को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल भी है और इसे किसी बड़ी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। लोगों में इस घटना को लेकर चर्चा का माहौल गर्म है।

ब्लास्ट कैसे हुआ, नहीं चला पता

एसपी राहुल शर्मा मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वाड और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। प्राथमिक जांच में घटनास्थल से आतंकी गतिविधियों से लिंक सामने नहीं आया है। इस वजह से सुबह 7 बजे से पुलिस की जांच जारी है। घायल के साथ गए ग्रामीणों के मुताबिक, ब्लास्ट पॉलीथिन में हुआ है। आइएमटी थाना पुलिस मौके पर तैनात है। 500 मीटर के दायरे में खेत खंगाला जा रहा है। 

रोहतक में खेत में ब्लास्ट मामले में प्रत्यक्षदर्शियों से जानकारी जुटाती पुलिस टीम।

...तो हो सकता था बड़ा हादसा

जिस खेत में ब्लास्ट हुआ है, वह आबादी से दूर हटकर है। सड़क से इस खेत ही दूरी करीब 200 मीटर है। एरिया सुनसान है। यहां पास में ही नलका लगा है। उसी नलके के पास थैला पड़ा था। आबादी के बीच ब्लास्ट होता, तो बड़ा हादसा हो सकता है।

कहीं ट्रायल तो नहीं...

जिस तरह यह ब्लास्ट हुआ है, इसमें यह भी जोड़कर देखा जा रहा है कि यह किसी बड़ी वारदात का ट्रायल तो नहीं। यह इसलिए माना जा रहा है कि नल के पास थैला पड़ा था। ताकि इसे कोई राहगीर छुए और पता चल जाए कि ब्लास्ट होगा या नहीं। फिलहाल पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। कोई अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है। इसलिए चर्चाओं का बाजार गर्म है।

मौके से तार और प्लास्टिक की बोलतें मिलीं

मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीजीपी संदीप खिरवार भी घटनास्थल पर पहुंचे। रोहतक के एसपी राहुल शर्मा ने कहा कि कई एजेंसीयों से टाइअप किया है। मौके से कुछ तार ओर प्लास्टिक की बोतलें मिली हैं। इन्हें सुबूत के तौर पर रखा है। लो इंटेंसिटी धकामा हुआ है। जल्द मामले का खुलासा करेंगे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.