Move to Jagran APP

भाजपा नेताओं ने गिनती से पहले ही शुरू की थी जश्‍न की तैयारी, हिसार जिले में तीन सीटें ही जीते

हिसार में भाजपा ने एक क्विंटल लड्डुओं का दिया ऑर्डर कांग्रेस-जजपा नतीजों के बाद मंगवानी थी मिठाई। शहर में फूल बेचने वालों ने दिल्ली में अतिरिक्त फूल मंगवाने के दिए आर्डर

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 07:03 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 07:03 AM (IST)
भाजपा नेताओं ने गिनती से पहले ही शुरू की थी जश्‍न की तैयारी, हिसार जिले में तीन सीटें ही जीते
भाजपा नेताओं ने गिनती से पहले ही शुरू की थी जश्‍न की तैयारी, हिसार जिले में तीन सीटें ही जीते

हिसार, जेएनएन। हरियाणा विधानसभा चुनाव में ईवीएम में बंद सात सीटों के नेताओं की किस्मत बृहस्पतिवार को खुल गई। दोपहर तक सभी के परिणाम स्पष्ट हो गए। हिसार की सात विधानसभा सीटों में से नलवा, हांसी, हिसार पर बीजेपी जीत का झंडा फहराने में कामयाब रही तो वहीं आदमपुर में कांग्रेस जीती, इसके अलावा बरवाला, उकलाना और नारनौंद में जेजेपी विजेता बनी। मगर जीत के लिए आश्वस्त नेताओं ने अपने जश्न की तैयारी कर ली थी। इस बार दिवाली भी चार दिन बाद है और चुनावी जीत के साथ होली भी नेता मनाएंगे। वहीं फूल वालों ने दिल्ली से अतिरिक्त फूल मंगवा लिए हैं। हलवाइयों ने अतिरिक्त मिठाई बनाकर तैयारी ली है। आर्डर मिलने के कुछ घंटे के भीतर ही मिठाई तैयार कर दे दी जाएगी। वहीं भाजपा ने जीत को मानते हुए पहले ही 50 किलोग्राम गुलाब के फूलों के ऑर्डर दे दिए हैं।

loksabha election banner

जिले की हिसार, नलवा, हांसी, नारनौंद, बरवाला, उकलाना, नलवा और आदमपुर विधानसभा सीट की सुबह आठ बजे से गिनती शुरू हुई थी। ईवीएम के अलावा वीवीपैट और सर्विस वोटर की गिनती के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। इन सीटों पर परिणाम को लेकर कुछ नेता अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। वहीं नेताओं ने जश्न की तैयारी कर ली है। इसमें भाजपा सबसे आगे है।

भाजपा ने दिए एक ङ्क्षक्वटल लड्डुओं के ऑर्डर

भाजपा ने सभी सीटों पर जीत के जश्न की तैयारी कर ली थी। इस जीत के जश्न को लेकर पहले ही उनकी तरफ से एक ङ्क्षक्वटल लड्डुओं के आर्डर दिए गए । इसके अलावा आने वाले कार्यकर्ताओं और जश्न के लिए एक हजार कचोरी और समोसे का ऑर्डर दिया गया । इसके अलावा गुलाल मंगवाया गया जो जश्न में उड़ाया गया। भाजपा की तरफ से 50 किलोग्राम गुलाब के फूल का भी ऑर्डर किया गया। यह गुलाब जश्न में निकाले जाने वाले जुलूस में उड़ाया। भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि उनकी पार्टी प्रत्याशियों की जीत पक्की है। उनकी तरफ से जश्न की तैयारी कर ली गई।

कांग्रेस नेताओं की नहीं दिख रही थी तैयारी

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेताओं की तरफ से फूल और मिठाई के ऑर्डर नहीं किए गए। नेताओं की तरफ से जश्न के बाद ही सामान लेने की बात कही जा रही थी। नेता पहले किसी प्रकार ऑर्डर देने से मना कर रहे थे। उनका कहना है कि परिणाम आने के बाद यदि ऑर्डर दिया जाए तो ठीक रहेगा।आदमपुर में ही कांग्रेस जीती भी।

दिल्ली से दिए गए फूलों के आर्डर

शहर में ज्यादा फूल वाले नहीं हैं। इसलिए सभी फूल वालों ने दिल्ली से ज्यादा फूल मंगवा लिए हैं। एक तरफ जहां विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित होगा, वहीं दिवाली पर भी जरूरत होगी। चुनाव को लेकर गुलाब के फूलों के अलावा जिखेरा, कारेशन, ग्लाइडो, टाटा गुलाब विशेष रूप से मंगवाए गए। इसके अलाव बुक्को का विशेष आर्डर दिया गया है। इन बुक्कों को तुरंत तैयार कर पार्टियों को दे दिया।

प्रधान फ्लावर के संचालक संजय चौहान ने बताया कि  दिल्ली आर्डर लग चुका है और बृहस्पतिवार को फूल उनके पास पहुंच जाएंगे। पहले जहां सिर्फ एक कार्टून फूल मंगवाते थे। अब चुनाव को देखते हुए 10 से 12 कार्टून फूल के मंगवाए गए हंै।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.