जागरण संवाददाता, हिसार:

पुलिस ²श्यता दिवस के तहत हिसार पुलिस ने डीआइजी कम एसपी बलवान सिंह राणा द्वारा दिए गए आदेशों के तहत शुक्रवार को सुबह नौ बजे से तीन बजे तक पुलिस ²श्यता दिवस मनाया। पुलिस ²श्यता दिवस के दौरान जिला पुलिस की 53 पैदल गश्त टीमों ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस गश्त की। जिनका नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुमारी उपासना, आइपीएस सहित सभी उप पुलिस अधीक्षकों ने किया। जिला पुलिस ने 332 गली, 52 मार्केट क्षेत्र और 100 लोकेशन को कवर कर नागरिकों को कोरोना महामारी के संबंध में जागरूक कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा दिए गए मास्क पहनने संबंधित निर्देशों की अवहेलना करने वालों के मास्क संबंधी चालान किए गए और वाहनों की जांच कर संदिग्ध दिखने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई। पुलिस ²श्यता दिवस के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुमारी उपासना, सात उप पुलिस अधीक्षकों सहित कुल 531 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने भाग लिया।

--------------------

शहर के चौक-चौराहों पर किए गए वाहनों के चालान

इधर, पुलिस ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर चालान किया है। पुलिस ने पारिजात चौक, फव्वारा चौक, पुरानी सब्जी मंडी चौक सहित अन्य जगहों पर वाहनों के चालान किए। इस दौरान कई वाहन चालक भागने की फिराक में थे, जिन्हें पुलिस वालों ने रूकवाकर चालान किए।

-----------------------

आमजन में भय का माहौल खत्म करने के उद्धेश्य के तहत

पुलिस ²श्यता दिवस का मुख्य उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी सुनिश्चित करना है। जिससे नागरिकों में सुरक्षा की भावना तथा असामाजिक तत्वों में भय का माहौल हो। डीआइजी कम एसपी ने आमजन से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें, पुलिस का कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें और कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना कर निर्धारित तरीके से मास्क पहने व सामाजिक दूरी का पालन करें।

Edited By: Jagran