Move to Jagran APP

कोच पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली भोपाल की महिला वेटलिफ्टर की रोहतक में हत्या

हरियाणा के रो‍हतक में मध्‍य प्रदेश के भोपाल की एक महिला खिलाड़ी की हत्‍या कर दी गई। इस महिला वेटलिफ्टर ने एक कोच पर दुष्‍कर्म करने का आरोप लगाया था। उसका शव रोहतक के पास नहर के किनारे मिला।

By Sunil kumar jhaEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 08:22 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 08:22 AM (IST)
कोच पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली भोपाल की महिला वेटलिफ्टर की रोहतक में हत्या
रो‍हतक में भोपाल की एक वेटलिफ्टर की हत्‍या कर दी गई। (सांकेतिक फोटो)

रोहतक, जेएनएन। हरियाणा के रोहतक में हत्‍या की एक सनसनीखेज घटना हुई है। रोहतक के एक कोच पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली भोपाल की महिला वेटलिफ्टर की गला रेतकर हत्या कर दी गई। खून से लथपथ उसका शव यहां किलोई-धामड़ गांव के पास से गुजरने वाली नहर की पटरी पर मिला। जेब से मिले होटल के बिल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किग पर्ची के आधार पर उसकी पहचान हुई। 

loksabha election banner

रोहतक में किसी के साथ रिलेशन की जानकारी भी जांच में सामने आई

पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि वह रोहतक के किसी व्यक्ति के साथ रिलेशन में थी और यहां आती रहती थी। उसने लगभग ढाई वर्ष पहले रोहतक के एक वेटलिफ्टिंग कोच पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया और नाले में फेंकने की कोशिश की। उसने शिकायत में कहा था कि वह 2015 में जबलपुर में एक प्रतियोगिता में वह इस कोच से मिली थी। इसके बाद दोनों ने आपस में एक दूसरे का नंबर लिया और बात करने लगे। यह कोच सेना में कार्य करते थे और 2017 में सेना से सेवानिवृत्त हो गए। उन्हें रोहतक स्थित राजीव गांधी स्पो‌र्ट्स कांपलेक्स में कोच पद पर नियुक्ति मिल गई।

महिला खिलाड़ी ने आरोप लगाया था कि कुछ माह बाद कोच ने नौकरी दिलाने और विवाह करने का वादा कर रोहतक बुला उससे दुष्कर्म किया। उसकी शिकायत के बाद कोच को निलंबित कर गिरफ्तार कर लिया गया था। दुष्कर्म का प्रकरण रोहतक कोर्ट में विचाराधीन है।

उसने आरोपित कोच के खिलाफ भोपाल के गोविंदपुरा और एमपी नगर थाने में केस वापस लेने का दबाव डालने और धमकी देने का मुकदमा भी दर्ज कराया था। दो साल पहले उसका विवाह हुआ था, लेकिन बाद में तलाक हो गया। महिला खिलाड़ी की जेब से प्रकाश ढाबा नाम के ढाबे का बिल मिला, जो हबीबगंज रोड, भोपाल का है। 347 रुपये का यह बिल 16 फरवरी का है। बिल देखकर लग रहा है कि दो लोगों ने खाना खाया होगा।

उसकी जेब से हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग की पर्ची भी मिली, जिस पर बाइक का नंबर भी लिखा हुआ है। यह पर्ची भी 16 फरवरी की है। जांच में पता चला कि यह बाइक वेटलिफ्टर खुद ही चलाती थी। बृहस्पतिवार शाम तक भी उसकी बाइक हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग में ही खड़ी थी।

महिला वेटलिफ्टर की जेब से मिली पार्किंग की पर्ची के बाद रोहतक पुलिस ने होटल मालिक से फोन कर संपर्क किया। रोहतक पुलिस ने होटल मालिक से 16 फरवरी की फुटेज मंगवाई। इसमें दिखाई दे रहा है कि वेटलिफ्टर मुंह पर स्कार्फ बांधे हुए है और आसमानी रंग की स्कूटी पर बैठकर सफेद रंग की स्कूटी पर सवार एक युवक से बात कर रही है। 16 फरवरी को भी वह हबीबगंज रेलवे स्टेशन की पार्किंग में बाइक खड़ी कर रोहतक आई थी। आशंका है कि रोहतक के जिस व्यक्ति के साथ वेटलिफ्टर रिलेशन में थी, वह हत्याकांड से जुड़ा हो सकता है।

भोपाल में घर पर ताला लटका मिला

वेटलिफ्टर का शव मिलने के बाद धामड़ गांव के सरपंच वजीर सिंह ने रोहतक के सदर थाने में एफआइआर दर्ज कराई। डीएसपी सज्जन कुमार ने बताया कि रोहतक पुलिस की सूचना पर भोपाल के गोविंदपुरा थाने की पुलिस उसके घर साकेत नगर पहुंची, लेकिन वहां पर ताला लटका हुआ मिला।

 यह भी पढ़ें: देखें Video: रोहतक में महिला ने हाेशियारी से बचाई जान, ऊपर से गुजरी ट्रेन और खरोंच तक नहीं आई

 यह भी पढ़ें: पंजाब में निकाय चुनाव में भारी जीत के बाद सिद्धू पर बढ़ी कांग्रेस की दुविधा, जानें क्‍या है गुरु की 'बड़ी' मांग

यह भी पढ़ें: पंजाब में एक करोड़ के 'परमवीर' पर आया सलमान खान का दिल, जानें मालिक ने क्‍यों किया बेचने से इन्कार


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.