बहादुरगढ़, जेएनएन। किसानों द्वारा किया गया भारत बंद का बहादुरगढ़ में सुबह-सुबह कई जगह असर देखा जा रहा है। सब्जी मंडी पूरी तरह बंद है। बाजार भी खुलने शुरू नहीं हुए हैं। हालांकि मेट्रो की सेवाएं निर्बाध जारी हैं। प्राइवेट और रोडवेज बसें भी चल रही हैं, लेकिन यात्री बेहद कम हैं। लोग आशंकित हैं और किसी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए ही घराें से कम निकल रहे हैं। बिजली, पानी की सेवाओं पर काेई असर नहीं है। शहर के मेन बाजार, रेलवे रोड पर अभी दुकानें बंद हैं।

कम यात्री होने के कारण सुबह से रोडवेज की चार बसें ही निकली हैं, हालांकि काेई कर्मचारी बंद में शामिल नहीं है। मगर यात्री ही नहीं हैं तो खाली बसें निकालने से विभाग परहेज कर रहा है। सब डिपो के एसएस धर्मबीर राठी ने बताया कि जो बसें निकली हैं उनमें भी यात्री न के बराबर थे। इधर, कई जगहों पर किसान प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। किसानों और सरकार के बीच बुधवार को फिर से वार्ता होनी है, ऐसे में भारत बंद के जरिये सरकार को आंदोलन की ताकत का अहसास करवाया जा रहा है।

जगह-जगह सुरक्षा बल तैनात

बंद के आह्वान के बीच कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बहादुरगढ़ में जगह-जगह सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। यहां पर 12 कंपनियां बुलाई गई हैं। डीएसपी पवन कुमार का कहना है कि जो लोग अपनी मर्जी से बंद में शामिल नहीं होना चाहते, उनसे किसी प्रकार की जोर जबरदस्ती की गई तो कानून अपना काम करेगा। कानून व्यवस्था के साथ सुरक्षा बनाए रखने पर पुलिस का पूरा ध्यान है।

Edited By: Manoj Kumar