Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में रहें सावधान, हिसार में 4 और कोरोना संक्रमितों की मौत, अब तक 109 की गई जान

हिसार जिले में मंगलवार को कोरोना से मौत का आंकड़ा 109 पर पहुंच गया। वहीं मंगलवार को कोरोना के 88 मामले मिले। वहीं चार मरीजों की मौत हो गई। हालांकि कई दिनों बाद हिसार में 100 से नीचे कोरोना के मामले सामने आए हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 09:10 AM (IST)
त्योहारी सीजन में रहें सावधान, हिसार में 4 और कोरोना संक्रमितों की मौत, अब तक 109 की गई जान
हिसार में कोरोना का कहर लगातार जारी है

हिसार, जेएनएन। नवरात्रों के साथ त्योहारों का सीजन शुुरू हो गया है। सुरक्षित रहते हुए त्योहार मनाने के लिए जरूरी है कि कोरोना से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन किया जाएगा। हिसार में काेरोना का प्रकोप जारी है। हिसार में काेरोना मरीजों की संख्‍या 8405 पहुंच चुकी है तो वहीं इसमें से एक्टिव केस 991 हैं। अब तक

loksabha election banner

कुल 7305 लोग स्वस्थ हुए हैं। मगर अभी भी खतरा बना हुआ है। जिले में मंगलवार को कोरोना से मौत का आंकड़ा 109 पर पहुंच गया। वहीं मंगलवार को कोरोना के 88 मामले मिले। वहीं चार मरीजों की मौत हो गई।

कोरोना से चार मौत

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि मंगलवार को कोरोना से चार मौत के मामले सामने आए। इनमें सेक्टर-14 निवासी 78 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव की होली हेल्प अस्पताल में 19 अक्टूबर को और शिव नगर निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की 16 अक्टूबर को मौत हुई। वहीं वसंत विहार कालोनी निवासी 78 वर्षीय वृद्धा की 15 अक्टूबर तथा बालसमंद रोड निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की 19 अक्टूबर को अग्रोहा मेडिकल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इनमें से तीन मरीज वेंटीलेटर पर थे और सभी को सांस की समस्या थी।

------------

कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें। सावधनी बरतकर ही कोरोना से बचाव किया जा सकता है। त्योहार के सीजन में भीड़ ना करें, उचित दूरी बनाकर रखें।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।

जिले में सीरो सर्वे का दूसरा चरण संपन्न, 720 सैंपल का लक्ष्य पूरा

हिसार : जिले में सीरो सर्वे का दूसरा चरण मंगलवार को संपन्न हो गया। इसमें 720 सैंपल का लक्ष्य था, जो पूरा कर लिया गया। इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 16 टीमें लगाई थी। सोमवार को पहले दिन 350 सैंपल लिए गए थे। अब रिपोर्ट आने के बाद पता लगेगा कि जिले में कितने फीसद लोगों में कोरेाना होकर चला गया। गौरतलब है कि पहला सीरो सर्वे अगस्त महीने में किया गया था। उस दौरान 800 से अधिक सैंपल लिए गए थे।

इन क्षेत्रों में किया गया सर्वे

सीएमओ डा. रत्नाभारती ने बताया कि जिले में ग्रामीण व अर्बन एरिया में अलग-अलग क्षेत्र चयनित किए गए थे। सर्वे के लिए वे व्यक्ति चुने गए थे, जो कोरोना संक्रमित नहीं हुए अथवा पुष्टि नहीं हो पाई। गावड़, लाडवा, उमरा, सोरखी, महाबीर कालोनी, ऋषि नगर, भिवानी रोहिला, धीरवास, ढंढेरी, हांसी के चारकुतुब गेट, पटेल नगर में सीरो सर्वे किया गया। हालांकि इस दौरान जो लोग सीरो सर्वे के लिए तय किए गए थे, वे घर पर नहीं मिले। ऐसे में अन्य लोगों को इस बारे में जागरूक कर सैंपल लिए गए।

पीटीआइ के मेडिकल हुए : सिविल अस्पताल में पीटीआइ की री-ज्वाइङ्क्षनग के लिए मंगलवार को मेडिकल किए गए। इस दौरान 95 शिक्षकों के मेडिकल किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.