जागरण संवाददाता, हिसार : दिल्ली रोड स्थित ग्रीन एकड़ पैलेस में दिवाली मेले का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं, युवा और कपल्स पहुंचे, जिनमें काफी उत्साह देखने को मिला। दीवाली मेले का आयोजन पिकेस वूमेन फाउंडेशन व अग्रवंशी महिला समिति की ओर से किया गया। इसमें बतौर मुख्यातिथि हिसार की पूर्व एवं प्रथम महिला मेयर शकुंतला राजलीवाला ने शिरकत की। कार्यक्रम का उद्देश्य शहरी व ग्रामीण महिलाओं के लिए सेनेटरी पैड उपलब्ध करवाने के लिए आर्थिक सहायता प्राप्त करना था। मेले के उद्धेश्य के तहत आयोजित मेले में कपड़े, ज्वेलरी, खाद्य सामग्री स्टॉल लगाने से लेकर डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पिकेंस फाउंडेशन प्रधान रुही गुप्ता, समिति प्रधान कुसुम जैन, डा. प्रतिमा गुप्ता, डा. सत्या सावंत, वंदना गोयल, चेतना गर्ग, सुमन गर्ग मौजूद रहीं।

-------------

मेले में दिखी बैंकाक व राजस्थान की ज्वेलरी, कोलकाता के गाउन

बेटियों को जागरूक करने के लिए मेले में सेनेटरी पैड की स्टॉल के साथ-साथ देश व दुनिया में बनी साजो-सजा की सामग्री भी दिखाई दी। मेले में बैंकाक की ज्वेलरी और कोलकाता के गाउन नजर आए। जबकि हिसार की आर्टिफिशियल वस्तुओं की मेले में प्रदर्शनी लगी। मेले में 60 स्टॉल लगीं, जिसमें विभिन्न राज्यों से आए लोगों ने लेडीज, जेंट्स व बच्चों के लिए कपड़ों की स्टॉल लगाई, जिनमें कई तरह की नई वैरायटी की दिल्ली, राजस्थान सहित अन्य राज्यों से आए व्यापारियों ने स्टॉल लगाई थी। इसमें कलकत्ता के गाउन, बैंकॉक की हैंडमेड ज्वैलरी, घरों के वेस्ट सामान को यूज करके बनाया गया सजावट का सामान आदि स्टॉल लगाई गई थी। आर्ट एंड क्राफ्ट में भगवान की प्रतिमाओं, समेत पशु-पक्षी जैसे मोर, उंट, हाथी आदि कलाकृतियों की स्टाल्स लगाई गई। मेले में शहर के मौजिज परिवारों के सदस्य बड़ी संख्या में मेले में पहुंचे।

---------------

डांडियों में कपल्स व महिलाओं ने जमकर की मस्ती

रंग, सुर और ताल के कार्यक्रम डांडियों में कपल्स व महिलाओं ने जमकर मस्ती की। वहीं गीतों ने मेले में समां बांधा। कार्यक्रम में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक ने खूब एंज्वाय किया। उन्होंने घंटों कार्यक्रम में अपने परिवार व दोस्तों के साथ समय बिताया। साथ ही वहां खरीदारी की। परिवार इस खुश नुमा माहौल में खुशी महसूस करता नजर आया। महिलाओं ने एकजुट होकर बेहतर कार्यक्रम का आयोजन कर शहरवासियों की खूब वाहवाही लूटी। कार्यक्रम में गरीब महिलाओं को चार सिलाई मशीनें वितरित की गईं। राजकीय सी. से. स्कूल बरवाला को एक पैड वेंडिग मशीन वितरित की। साथ ही दुनिया में देश का नाम रोशन करने वाली गांव उमरा की बेटियों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने पर हमारा प्यार हिसार संस्था के सदस्यों को को भी सम्मानित किया गया।

----------

बेटियों को सस्ते व निशुल्क सेनेटरी पैड मुहैया करवाने के लिए महिलाओं की ओर से किया जा रहा कार्य सराहनीय है। आमजन भी समाजहित में कार्य करे। इसके अलावा शहर को स्वच्छ बनाने और हराभरा बनाने में सहयोग करें।

- शकुंतला राजलीवाला, पूर्व मेयर, नगर निगम हिसार।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप