Move to Jagran APP

हथियार के बल पर लूट और छीनापटी के मामले, बहादुरगढ़ पुलिस ने गिरोह के चार आरोपितों को किया गिरफ्तार

बहादुरगढ़ पुलिस ने लूटपाट की अनेक वारदातों से संबंध रखने वाले गिरोह के आरोपितों को काबू किया है। मामले की जानकारी देते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार दी। बताया कि सीआईए टू बहादुरगढ़ की एक टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 09:01 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 09:01 PM (IST)
हथियार के बल पर लूट और छीनापटी के मामले, बहादुरगढ़ पुलिस ने गिरोह के चार आरोपितों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने पूछताछ के लिए 5 दिन के रिमांड पर।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। हथियारों के बल पर वाहन चालकों से लूटपाट करने वाले गिरोह के चार आरोपियों को झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों से लूटपाट की अनेक वारदातों के संबंध में खुलासा हुआ है। मामले की जानकारी देते हुए सीआईए टू बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि सीआईए टू बहादुरगढ़ की एक टीम ने चार आरोपियों को हथियार के बल पर लूटपाट व छीना झपटी के मामले में गहनता से कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि मनोहर हसन निवासी जिला बागपत उत्तर प्रदेश ने शिकायत देते हुए बताया कि 07 जून 2022 को वह अपने कंडक्टर अमर सिंह के साथ अपनी गाड़ी को बागपत से खाली करके केएमपी होते हुए सीमेंट भरने के लिए बिहरोड जा रहे थे। अपनी गाड़ी को केएमपी पर बने इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप से पहले ले बाई पर रोक कर वह दोनों गाड़ी में ही आराम करने लगे।

थोड़ी देर बाद उनकी गाड़ी में 5/6 नौजवान व्यक्ति घुस गए। बदमाशों ने सोते हुए दबोच लिया और पिस्टल लगाकर कहने लगे अगर शोर मचाया तो गोली मार देंगे। उनमें से एक व्यक्ति गाड़ी को चलाने लगा। बदमाशों ने उसे व कंडक्टर को उतारकर साथ चल रही गाड़ी में बैठा लिया। दोनों के मोबाइल फोन व 32 हजार रुपए छीन कर मौका से फरार हो गए। शिकायत पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ थाना बादली में आपराधिक मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि आपराधिक मामलों की सुचना पर तत्परता से कार्रवाई करके वांछित दोषियों को गिरफ्तार करने के संबंध में पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम द्वारा कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे। एसपी के दिशा निर्देशानुसार मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए उपरोक्त मामले के चार आरोपियों को काबू किया गया। सीआईए टू बहादुरगढ़ में तैनात  सहायक उप निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम द्वारा उपरोक्त मामले में गहनता से कार्यवाही करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपियों की पूछताछ में पहचान मुरशलीम उर्फ हुक्मी पुत्र मकसूद उर्फ सुंदर व शाद पुत्र इलयास दोनों निवासी  जयमत जिला नूह तथा अजरू पुत्र आजाद व रकमुदीन उर्फ़ नवाब उर्फ नब्बा दोनों निवासी जिला भरतपुर राजस्थान के तौर पर की गई।

सीआईए प्रभारी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने हथियारों के बल पर लूटपाट की अनेक वारदातों के संबंध में खुलासा किया आरोपियों ने कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे पर हथियारों के बल पर लूटपाट की उपरोक्त के अतिरिक्त दो अन्य वारदातों को अंजाम दिया था। इसके अलावा आरोपियों ने जिला मथुरा में एक व जिला नूह के एरिया में एक वारदात को अंजाम दिया था।

वही शाहपुर राजस्थान से करीब दो-तीन माह पहले एक ट्राला को लूटने की वारदात को अंजाम दिया। वही भरतपुर राजस्थान से एक 10 टायरी ट्राला तथा मेरठ उत्तर प्रदेश से एक ट्रैक्टर लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।पकड़े गए चारों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चारों को अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। माननीय अदालत से चारों आरोपियों को पूछताछ के लिए पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.