बहादुरगढ़, जेएनएन। कोरोना महामारी में आमजन की मदद के लिए नगर परिषद ने बड़ा निर्णय लिया है। नप की चेयरपर्सन शीला राठी ने परिषद के माध्यम से ऑक्सीजन प्लांट लगाने व 50 कंसंट्रेटर मशीन खरीदने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिला नगर आयुक्त (डीएमसी) को पत्र लिखकर मांग की गई है। उन्होंने डीएमसी से नगर परिषद के खर्च पर कंसंट्रेटर की खरीद करने और ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति प्रदान करने की मांग की है। शीला राठी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते आमजन भयभीत व परेशान है। शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है। कोरोना महामारी में पिछले काफी समय से मरीजों की संख्या बढ़ रही है और ऑक्सीजन की कमी दिन-प्रतिदिन लोगों को परेशान कर रही है।

इस कारण काफी संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। प्रशासन को भी सीमित मात्रा में ऑक्सीजन मिल रही है। अब तक तो सिर्फ अस्पतालों को ही ऑक्सीजन दी जा रही थी। दो दिन पहले ही होम आइसोलेशन के मरीजों को आक्सीजन देने का निर्णय लिया गया है, मगर वह भी नाकाफी है। ऐसे में होम आइसोलेशन वाले काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आमजन की मदद के लिए नगर परिषद की ओर से ऑक्सीजन की पूर्ति करने को ऑक्सीजन प्लांट लगाने व 50 कंसंट्रेटर मशीन इमरजेंसी के लिए खरीदन करनी चाहिए। इसी के चलते शीला राठी ने जिला नगर आयुक्त को लिखे पत्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाने व 50 कंसंट्रेटर मशीन खरीदने की अनुमति देने की मांग की है।

शीला राठी का कहना है कि यह प्लांट और मशीनरी की खरीद एक कमेटी का गठन करके करवाई जाएगी। ऑक्सीजन प्लांट पर जो सरकार की ओर से खर्च किया जा रहा है उसी रेट पर नगर परिषद प्लांट लगवाएगी। प्लांट लगाने व मशीन खरीदने का सारा खर्च नगर परिषद वहन करेगी और इसे स्वास्थ्य विभाग को सौंप देगी ताकि मरीजों को समय पर इलाज मिल सके और उनका जीवन बच सके। शीला राठी ने बताया कि वे खुद भी कंसंट्रेटर मशीन अपने खर्च पर लेकर आई हैं और कई जरूरतमंदों को प्राणवायु दे चुकी हैं।

इसके अलावा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के आदेश पर टीम दीपेंद्र के सदस्य भी ऑक्सीजन सिलेंडर भी लोगों को घर-घर पहुंचा रहे हैं और कई लोगों का जीवन बचा चुके हैं। ऐसे में नगर परिषद की चेयरपर्सन होने के नाते हमारा भी फर्ज बनता है कि इस महामारी में आमजन को सहयोग दिया जाए और किसी न किसी तरीके से उनका जीवन बचाया जाए।