Move to Jagran APP

Bahadurgarh Metro news: भीड़ के चलते शाम को एक घंटा बद करना पड़ा स्टेशन, फिर 20-20 यात्रियों को दिया प्रवेश

ग्रीन लाइन पर हाल्ट स्टेशन के निर्माण के कारण मेट्रो के समय में 19 जून से ही फेरबदल है। सुबह एक घंटा देरी से मेट्रो ट्रेनें चल रही हैं। ऐसे में इस लाइन पर सुबह के बाद शाम को भी यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 08:10 PM (IST)
Bahadurgarh Metro news: भीड़ के चलते शाम को एक घंटा बद करना पड़ा स्टेशन, फिर 20-20 यात्रियों को दिया प्रवेश
बहादुरगढ़ में मेट्रो स्टेशन बंद होने के चलते परेशान होते यात्री।

बहादुरगढ़, जेएनएन। ग्रीन लाइन पर भीड़ अधिक होने की वजह से बार-बार टूट रही कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के लिए वीरवार शाम को करीब एक घंटे तक बहादुरगढ़ के मेट्रो स्टेशन बंद करने पड़े। इससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

शाम को सात बजे के बाद मेट्रो स्टेशन खोले गए और ट्रेन अनुसार 20-20 यात्रियों को लाइन में लगाकर स्टेशन में प्रवेश दिया गया। इस दौरान यात्रियों व मेट्रो स्टाफ के बीच नोक-झोंक भी देखने को मिली। यात्रियों का आरोप था कि मेट्रो प्रशासन की ओर से इस तरह अचानक स्टेशन के गेट बंद करके उन्हें परेशान किया जा रहा है। ऐसे में उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए स्टेशनों के बाहर ही एक से लेकर दो-तीन घंटों का इंतजार करना पड़ता है। मेट्रो प्रशासन को चाहिए कि वह इस तरह यात्रियों को परेशान ना करे। 

दरअसल, ग्रीन लाइन पर हाल्ट स्टेशन के निर्माण के कारण मेट्रो के समय में 19 जून से ही फेरबदल कर रखा है। सुबह एक घंटा देरी से मेट्रो ट्रेनें चल रही हैं। शाम को करीब समय से पहले ही ट्रेनें बंद हो जाती हैं। ऐसे में इस लाइन पर सुबह के बाद शाम को भी यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है।

स्टेशन के बाहर लगी यात्रियों की भीड़

वीरवार शाम को करीब छह बजे अचानक यात्रियों की संख्या बढ़ गई। इस कारण मेट्रो प्रशासन की ओर से बहादुरगढ़ के तीनों मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा। इससे यात्रियों की स्टेशनों के बाहर भीड़ लग गई। वे बार-बार पूछताछ करते रहे लेकिन मेट्रो स्टाफ की ओर से बस इतना ही कहा गया कि भीड़ को नियंत्रित करने और कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के लिए स्टेशन के गेट बंद किए गए हैं। पहले 10 और फिर 10-10 मिनट करके पूरे एक घंटे में यानि सात बजे मेट्रो स्टेशन के गेट खोले और फिर ट्रेनों के अनुसार 20-20 यात्रियों को तीनों स्टेशनों में प्रवेश दिया गया। 

50 फीसद क्षमता के कारण बढ़ रही यात्रियों की संख्या
कोरोना गाइडलाइन के कारण 50 फीसद क्षमता के साथ मेट्रो चलाई जा रही हैं। ट्रेनों में खड़े होकर यात्रा करने पर फिलहाल रोक है। इसके अलावा ग्रीन लाइन पर पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन के पास हाल्ट स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। ऐेसे में सुबह एक घंटा देरी से मेट्रो चल रही हैं। इस कारण मेट्रो में भीड़ बढ़ रही है। मगर एक ट्रेन में 200 यात्रियों की क्षमता है। ऐेसे में 50 फीसद यात्री यात्रा करेंगे तो यह संख्या 100 रह जाती है। इस लिहाज से मुंडका तक के मेट्रो स्टेशन यानि बहादुरगढ़ के तीन और दिल्ली के दो मेट्रो स्टेशनों से हर ट्रेन में 20-20 यात्रियों को ही प्रवेश दिया जाता है। 
 
हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.