हिसार, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने के लिए देश में आम आदमी का घर से बाहर निकलना सरकार के आदेश पर बंद है। काफी लोग अभी भी बाहर निकल रहे हैं। बुधवार को मय्यड़ के पास नाका लगाकर ड्यूटी दे रहे एएसआइ रघुबीर सिंह पर युवकों ने गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया।

एएसआइ के साथ युवकों ने धक्का मुक्की भी की। पुलिस ने भगाना निवासी अजय और सोनू को गिरफ्तार कर लिया जबकि राजदीप उर्फ राजू फरार हो गया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार रघुबीर सिंह रूटीन की तरफ नाका लगाकर लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने और वापस अंदर जाने के लिए कह रहे थे।

इसी दौरान गलत दिशा से एक बोलेरो आती दिखाई दी। पुलिस ने उनको रूकने का इशारा किया तो युवकों ने गाड़ी को पैर के पास रोका। एएसआइ साइड में हट गए। गाड़ी से उतरे तीन युवकों ने आते ही पुलिस कर्मचारी का कॉलर पकड़ा और धक्का मुक्की शुरू कर दी। एएसआइ की आवाज पर बाकी पुलिस कर्मचारी भाग गए आ गए। दो युवकों को तुरंत मौके पर पुलिस ने पकड़ लिया। उसी दौरान एक युवक गाड़ी लेकर भागने लगा तो एएसआइ ने रोकने का प्रयास किया लेकिन युवक ने गाड़ी नहीं रोकी। एएसआइ उसी समय गाड़ी के बोनट पर कूदा और साइड में गिर गया। बाद में युवक भगाना की तरफ भाग गया। पुलिस ने अब मामला दर्ज कर लिया है।

आदेशों की उल्लंघना पर एक गिरफ्तार

बालसमंद पुलिस ने क्षेत्र में तीन पेटी अवैध शराब के साथ गोरछी निवासी संदीप को गिरफ्तार किया है। संदीप ने साथ ही सरकारी आदेशों की अवहेलना की है। बालसमंद पुलिस चौकी इंचार्ज हरीश शर्मा ने बताया कि चेकिंग के दौरान गोरछी निवासी संदीप को तीन पेटी अवैध शराब और सरकारी आदेश की अवहेलना पर 188 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने वीरवार को आठ वाहनों के चालान भी किए।

घरों से बाहर निकलने वालों के काटे चालान

बहाना बनाकर बेवजह बाहर घूमने वालों पर सख्ती करने के लिए प्रशासन घर बैठे ऑनलाइन सामान पहुंचाने की कार्य योजना बना रहा है। ऐसी योजना तैयार की जा रही है कि लोगों को गेट पर ही सब सामान उपलब्ध हो। प्रशासन घरों में किरयाणो का सामन व फल, सब्जियां मुहैया कराने के लिये शहरी क्षेत्र के व्यापारियों को एकजुट कर रहा है। अभी तक 40 दुकानदारों को ही स्वीकृति मिल पाई है। लगातार दुकानदारों की तरफ से आवेदन आ रहे हैं। वहीं लॉकडाउन के तीसरे दिन पुलिस ने दंडात्मक कार्रवाई छोड़कर सीधा चालान काटे। इतना ही नहीं बेवजह सड़कों पर घूमने वालों का पुलिस ने पीछा तक किया।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस