Move to Jagran APP

एनहांसमेंट पर मिला आश्वासन : फुल एंड फाइनल सेटलमेंट स्कीम में एक राशि निर्धारित कर दी जाएगी छूट

आरडब्ल्यूए प्रधान जितेंद्र श्योराण ने बताया कि सकारात्मक माहौल में हुई इस बैठक में सेक्टरवासियों की समस्याओं को अधिकारियों ने भी समझा और बहुत जल्द राउंड फिगर एवं प्लाटधारक का विभाग की तरफ एक्सेस अमाउंट निर्धारित करके छूट देने का आश्वासन दिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 05:36 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 05:36 PM (IST)
एनहांसमेंट पर मिला आश्वासन : फुल एंड फाइनल सेटलमेंट स्कीम में एक राशि निर्धारित कर दी जाएगी छूट
एचएसवीपी चीफ एडमिनिस्ट्रेटर ने शहर के प्रतिनिधिमंडल को किया आश्वस्त, सेक्टरवासियों ने डिप्टी सीएम का जताया आभार

हिसार, जेएनएन। एनहांसमेंट मुद्दे को लेकर सेक्टरवासियों का प्रतिनिधिमंडल एचएसवीपी के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर अजीत बालाजी जोशी से मिला। इस दौरान समस्याओं को लेकर चर्चा की गई और सरकार की ओर से स्कीम को लेकर भी बातचीत हुई। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व हिसार संघर्ष समिति एवं सेक्टर 16-17 के प्रधान जितेंद्र श्योराण ने किया। इस बैठक के दौरान सभी प्रतिनिधियों ने हिसार शहर के साथ-साथ पूरे प्रदेश में आई फुल एंड फाइनल स्कीम की खामियों को अधिकारियों के समक्ष विस्तार से रखा।

prime article banner

आरडब्ल्यूए प्रधान जितेंद्र श्योराण ने बताया कि सकारात्मक माहौल में हुई इस बैठक में सेक्टरवासियों की समस्याओं को अधिकारियों ने भी समझा और बहुत जल्द राउंड फिगर एवं प्लाटधारक का विभाग की तरफ एक्सेस अमाउंट निर्धारित करके छूट देने का आश्वासन दिया। इससे हजारों सेक्टर वासियों को इस स्कीम का लाभ पूर्ण रूप से मिल सकेगा। इसी दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि जिन लोगों ने फुल एंड फाइनल स्कीम के तहत जो पैसा भर दिया है और उनकी भी राउंड फिगर लिया गया है। इससे विभाग जो अमाउंट निर्धारित करेगा, उसकी वजह से सेक्टरवासियों को छूट कम मिल पाई है तो उसका क्या होगा। इस पर चीफ एडमिनिस्ट्रेटर ने कहा कि फुल एंड फाइनल

स्कीम में जिसने भी राउंड फिगर या जो राशि विभाग निर्धारित करेगा, उसको निर्धारित मानते हुए सेक्टरवासियों को उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा। इसके साथ ही सेक्टर 16-17 एवं पार्ट 13 में आई हुई एनहासमेंट को लेकर भी चीफ एडमिनिस्ट्रेटर द्वारा बनाई गई कमेटी के साथ लंबी मीटिंग चली। इसमें सरकारी जमीन को एनहासमेंट में शामिल करने का मामला प्रमुखता के साथ उठाया। अधिकारियों ने इस संबंध में एक रिपोर्ट तैयार करके सरकार के पास भेजने का आश्वासन दिया। प्रधान श्योराण ने कहा कि राउंड फिगर एवं एक राशि निर्धारित करने पर छूट का दायरा काफी बढ़ेगा।

इससे पूरे प्रदेश के हजारों प्लाट धारकों को हजारों रुपए का फायदा मिलेगा। यह सब उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के प्रयास की वजह से ही संभव हो पाया है। इससे हजारों प्लाट धारकों को फायदा पहुंच पाएगा। इसके लिए प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया एवं उनसे सेक्टर सेक्टर 16 17 की सरकारी जमीन पर लगाई गई इनहासमेंट की बात को भी आगे तक रखने का आश्वासन दिया। इस मौके पर नगर निगम पार्षद डा. महेंद्र जुनेजा, पार्षद प्रतिनिधि छबीलदास केडिय़ा, पार्षद जगमोहन मित्तल, पीएलए के आरडब्ल्यू प्रधान सतपाल ठाकुर, सेक्टर 13 के प्रधान अमरलाल बूरा, सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीन जैन, सेक्टर 3-5 के प्रधान राजेंद्र सैनी, सुजान सिंह बैनीवाल, एमएस पूनिया ओपी चावला सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.