Move to Jagran APP

सुबह हुआ झगड़ा, दोपहर को पूर्व फौजी ने गोलियां मार कर दी हत्‍या, राहगीर को भी लगी गोली

रोहतक के सुनारिया गांव में एक पूर्व फौजी ने 34 साल के एक युवक पर दिनदहाड़े गोलियां बरसा दी। इस दौरान वहां से जा रहे एक राहगीर को भी गोलियां लग गई जिसे पीजीआई में भर्ती करवाया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 02:38 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:38 PM (IST)
सुबह हुआ झगड़ा, दोपहर को पूर्व फौजी ने गोलियां मार कर दी हत्‍या, राहगीर को भी लगी गोली
सुबह हुआ झगड़ा, दोपहर को पूर्व फौजी ने गोलियां मार कर दी हत्‍या, राहगीर को भी लगी गोली

रोहतक/हिसार, जेएनएन। सुनारिया कलां में एक युवक को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। गोलीबारी में एक अन्य युवक भी मामूली रूप से घायल हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। मृतक गांव में ही मछली पालन का काम करता था। शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने नगर निगम पार्षद पति और सेवानिवृत फौजी सहित कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जाता है कि गांव में मछली पालन को लेकर ही झगड़ा हुआ था, जिसकी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया है।

loksabha election banner

गांव सुनारिया कलां निवासी सतबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा 34 वर्षीय इकलौता बेटा देवेंद्र उर्फ फूला गांव के ही तालाब में अपने दोस्त सोमबीर निवासी बहुजमालपुर के साथ मछली पालन करता था। कुलनवाला तालाब में मछली का बीज डाला गया था। लेकिन वीरवार को तालाब से कर्मचारी कंवर पानी निकाल रहा था। देवेंद्र ने इसका विरोध किया तो उनमें आपस में झगड़ा हो गया। बाद में वे पार्षद पति रामू के पास पहुंचे, जहां सेवानिवृत फौजी राजू भी मौजूद था। वहां जाते ही देवेंद्र से बातचीत करने की बजाय सभी ने मिलकर मारपीट शुरू कर दी।

देवेंद्र दोपहर करीब 12 बजे सोमबीर व गांव चांदी निवासी दिनेश कुमार के साथ स्कूटी से शिवाजी कालोनी थाने में शिकायत के लिए जा रहे थे। बीच  रास्ते में जब  रामू के मकान के पास पहुंचे तो  कार उनकी बाइक के आगे लगा रास्ता रोक लिया। कार में बैठे आरोपित राजू ने देवेंद्र पर गोलियां बरसा दी, देवेंद्र के हाथ, सिर व पेट में गोली लगी और वह बाइक से गिर गया। नीचे गिरने के बाद राजू व रामू ने उसके सीने में गोलियां दाग दी और मौके से फरार हो गए। इस गोलीबारी में अंकित नामक का युवक भी घायल हो गया। देवेंद्र को चचेरा भाई संजय और पाला उपचार के लिए पीजीआइ लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने आरोपित राजीव उर्फ राजू और रामू के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गली से गुजर रहा युवक हुआ घायल

सेवानिवृत्त फौजी व उसके साथियों द्वारा अंजाम दिए गए हत्याकांड के दौरान अंकित नामक युवक के हाथ में भी गोली लगी है। बताया जा रहा है कि पिलाना गांव निवासी घायल अंकित का फिलहाल पीजीआइ में उपचार चल रहा है। पीडि़त गांव स्थित अपने मामा के घर आया हुआ था और हत्याकांड के दौरान स्कूटी पर सवार होकर मौके से गुजर रहा था।

केनरा बैंक में गार्ड है राजू फौजी

देवेंद्र की हत्या का आरोपित सेवानिवृत्त फौजी राजू फिलहाल में केनरा बैंक में नौकरी करता है। सेवानिवृत्ति  के बाद आरोपित ने बंदूक का लाइसेंस बनवा लिया था। जिसके चलते महम स्थित केनरा बैंक में उसे गार्ड की नौकरी मिल गई थी। बताया जा रहा है कि देवेंद्र पर भी गांव के ही एक युवक की हत्या का आरोप थाा, जिसको लेकर आपस में समझौता हो गया था।

----देवेंद्र की हत्या के मामले में सीसीटीवी फुटेज भी मिली है। जांच में सामने आया कि देवेंद्र और कंवर का झगड़ा हुआ था, जिसके बाद दोनों पार्षद पति रामू के पास गए थे। मृतक देवेंद्र पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 बलवंत ङ्क्षसह, एसएचओ शिवाजी कालोनी

रोहतक में जिस तरह से आपराधिक घटनाएं हो रही है उन्‍हें देख लग रहा है, जैसे कानून का कोई खाैफ ही न हो। एक के बाद एक बड़ी वारदात सामने आ रही हैं। एक सप्‍ताह पहले ही इसी तरह की एक घटना रोहतक में घटी थी, जब पिता की हत्‍या का बदला लेने के लिए पिता की हत्‍या के दोषी को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।

दोषी पैराेल पर आया हुआ था और हमला वर ताक में बैठा था। इस मामले में बीते 17 साल में करीब पांच लोगों की हत्‍या हो चुकी है। इसके अलावा आपसी रंजिश में हत्‍या, पारिवारिक तौर पर मारपीट और आत्‍महत्‍या के भी कई केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा मंगलवार को एक व्‍यक्ति ने जलाकर अपनी पत्‍नी और बेटी को मार दिया था। इससे कुछ दिन पहले एक 17 साल के किशोर को दोस्‍तों ने पीट पीट कर मार डाला था। इसके कुछ दिन पहले एक बेटे ने अपने मां बाप की हत्‍या कर दी थी। इसी दौरान एक युवक ने ऑटोरिक्‍शा चालक की पीट पीट कर हत्‍या कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.