Move to Jagran APP

खुद को फौजी बता शातिर ने गाड़ी बेचने के नाम पर लगा दी चपत, फिर मामला हुआ उजागर

हिसार में एक युवक के साथ धोखाधड़ी हुई । सब्जी मंडी चौकी प्रभारी ने मामला दर्ज करने से किया इन्कार दो माह भटका एसपी को दी शिकायत तो दर्ज हुआ मामला

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 12:13 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 12:13 PM (IST)
खुद को फौजी बता शातिर ने गाड़ी बेचने के नाम पर लगा दी चपत, फिर मामला हुआ उजागर
खुद को फौजी बता शातिर ने गाड़ी बेचने के नाम पर लगा दी चपत, फिर मामला हुआ उजागर

हिसार, जेएनएन। खुद को फौजी बता एक शातिर ने बड़वाली ढाणी में नवीन कुमार को चपत लगा दी। धोखाधड़ी होने पर जब नवीन सब्जी मंडी चौकी में शिकायत करने गया तो पुलिस ने और परेशान कर दिया। सब्जी मंडी चौकी प्रभारी और एक हेड कांस्टेबल ने तो इसे मामला ही नहीं बताया और एफआइआर दर्ज करने से मना कर दिया। बाद में नवीन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और शिकायत दी, तब जाकर उनके आदेश पर मामला दर्ज हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में नवीन ने कहा कि उसने एक साइट पर ऑनलाइन गाड़ी का सौदा किया था। यह सौदा राजस्थान के नागौर जिले के लुनवा गांव निवासी मनोज कुमार के साथ हुआ। उसने 2010 मॉडल की एक गाड़ी दिखाते हुए खुद को फौजी बताया। साथ ही कार की 10 फीसद राशि ऑनलाइन बैंक में डिपोजिट करवाने की बात कही। उसके बाद ही नवीन ने उससे कागज मांगे। पूरे कागज आने के बाद नवीन को उन पर विश्वास हुआ और उसने गाड़ी का पैसा उनको ऑनलाइन अदा कर दिया।

उन्होंने गाड़ी भेजने की बात कही लेकिन नवीन गाड़ी आने का इंतजार करता रहा। जब गाड़ी नहीं पहुंची तो वह लगातार फोन करता रहा। उसको जब धोखाधड़ी का अहसास हुआ तो 10 मार्च को वह सब्जी मंडी चौकी प्रभारी के पास शिकायत लेकर पहुंचा। चौकी प्रभारी और एक हेड कांस्टेबल ने इस मामले में मदद करने से इन्कार कर दिया। नवीन ने फिर पुलिस अधीक्षक को शिकायत भेजी तो वह थाने में ट्रांसफर होकर पहुंची। पुलिस ने अब शिकायत आने पर मामला दर्ज किया है।

बता दें कि खुद को फौजी बताकर लोगों को विश्‍वास में लेकर ठगी करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शातिर इस तरह से प्‍लान बनाते हैं कि सामने वाले को जरा भी शक नहीं होता। ऑनलाइन साइट पर खुद का ट्रांसफर होने की बात कह लोगों को सामान खरीदने का ऑफर दिया जाता है। कुरियर से कागजात भी भेज दिए जाते हैं और रुपयों की अदायगी की बात कही जाती है। मंहगी चीज कम दाम में मिलने की बात को लेकर लोग भी लालच में आ जाते हैं। ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.