हिसार, जेएनएन। भारतीय सेना अपने सेवानिवृत्त व शहीद सैनिकों के परिवारों तक पहुंचने के लिए व उनकी समस्याएं जानने को एनओके कार्यक्रम संचालित कर रही है। इसी के तहत हिसार मिलिट्री स्टेशन में शहीद व सेवानिवृत सैनिकों के परिवारों के लिए रैली आयोजित की गई। इसके साथ ही सिविल प्रशासन में आने वाली उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए शिविर भी लगाया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता वीएसएम मेजर जनरल एआरएस काहलों ने की। कार्यक्रम में हिसार, भिवानी व जींद जिले के चार हजार शहीदों व भूतपूर्व सैनिकों के परिवारों ने भाग लिया। इसके साथ ही तीनों जिलों से आठ वीरांगनाओं को सम्मानित किया। वीरांगनाओं का सम्मान पुनीत काहलों ने अपने हाथों से किया।

इसके साथ ही शहीदों के शौर्य की याद भी दिलाई। यह रैली प्रशासन व सैन्य कल्याण बोर्ड के सहयोग से संपन्न हुई। इस कार्यक्रम के दौरान चिकित्सा कैंप लगाया गया, जिसमें आधुनिक उपकरणों के माध्यम से विशेषज्ञों ने 600 सैनिकों के परिवारों के स्वास्थ्य की जांच की व दवाएं भी वितरित की। 

इन शहीदों के परिवारों को सेना ने किया सम्मानित

शहीद मेजर मोहित शर्मा (अशोक चक्र ), शहीद हवलदार किशन सिंह (वीर चक्र), शहीद सिपाही श्रवण कुमार (कीर्ति चक्र), शहीद सिपाही कृष्ण कुमार (शौर्य चक्र), शहीद सिपाही सुरेंद्र सिंह (सेना मेडल), शहीद नायक माठन सिंह (वीर चक्र), शहीद सिपाही राकेश कुमार (सेना मडल)।

इन शहीदों की वीरांगनाओं को भी किया सम्मानित

- शहीद हवलदार दयानंद, वीर चक्र

- शहीद हवलदार सिंह, सेना मेडल

- शहीद ओम प्रकाश, शौर्य चक्र

- शहीद सतबीर सिंह, शौर्य चक्र

- शहीद सूबेदार राम दिया

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस