Move to Jagran APP

आग से खेले सेना के डॉग, मराठा योद्धाओं का मलखंब-शो देख हर कोई रह गया हैरान

मिलिट्री स्टेशन की 33 आर्मर्ड डिविजन द्वारा 14 अगस्त को सुबह 9 बजे हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मेला ग्राउंड में 'प्रयास-अपनी सेना को जानो' कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 01:14 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 11:18 AM (IST)
आग से खेले सेना के डॉग, मराठा योद्धाओं का मलखंब-शो देख हर कोई रह गया हैरान
आग से खेले सेना के डॉग, मराठा योद्धाओं का मलखंब-शो देख हर कोई रह गया हैरान

जेएनएन, हिसार : देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आमजन को अपनी सेना के शौर्य और सैन्य शक्ति से रूबरू करवाने के लिए हिसार मिलिट्री स्टेशन की 33 आर्मर्ड डिविजन द्वारा 14 अगस्त को सुबह 9 बजे हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मेला ग्राउंड में 'प्रयास-अपनी सेना को जानो' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दिखाए जाने वाले हैरतअंगेज कारनामे देख हर कोई हैरान रह गया। सेना के सशस्त्रों को करीब से देखना लोगों के लिए नया अनुभव था तो वहीं डॉग शो को देखकर हर कोई खिलखिला रहा था। कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण सेना का डॉग शो, मलखंब और दुश्मन पर अटैक की रणनीति रहे। हकृवि के मेला ग्राउंड में सेना द्वारा पहली बार डॉग शो का आयोजन करवाया गया।

loksabha election banner

युवाओं को भारतीय सेना के पराक्रम और सैन्य गौरव के प्रति आकर्षित करने तथा आमजन को सेना के शौर्य से परिचित करवाने के लिए यह आयोजन हुआ। इसमें सेना द्वारा प्रयोग किए जाने वाले आधुनिक हथियारों के साथ-साथ दुश्मन द्वारा किए जाने वाले हमलों का जवाब देने की सेना की तत्पर कार्रवाई को भी दिखाया गया। डॉग शो, हवा में उड़ने वाले पैरा सैनिक और निडर मराठा योद्धाओं द्वारा मलखंब शो लोगों के विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। इसके अलावा टैंक, बीएमपी और आर्मी पुलों जैसे आधुनिक शस्त्रागार और सैन्य उपकरण भी प्रदर्शित किए गए। प्रदर्शनी के दौरान सैन्य बैंड भी धुनों पर मार्च किया। कार्यक्रम में आम जनता के बैठने के लिए सुबह 8 बजे का समय निर्धारित किया गया । प्रदर्शनी के दौरान टी-90 टैंक, सर्वत्रा ब्रिज, बीएमपी, बोफोर्स तोप, एके व बीएलटी आदि आधुनिक हथियारों व उपकरणों को प्रदर्शित किया जाएगा व इनके विषय में जानकारियां दी गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.