जागरण संवाददाता, हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के ट्रे¨नग एंड प्लेसमेंट सैल के सौजन्य से विद्यार्थियों की योग्यता व कौशल विकास के लिए इस शैक्षणिक सत्र के द्वितीय मासिक प्रतिस्पर्धा दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें दो प्रकार की स्पर्धाएं आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न विभागों के 130 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

ट्रे¨नग एंड प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रताप ¨सह मलिक ने बताया कि प्रथम सत्र में हेलो टॉपर मोबाइल ऐप के माध्यम से विद्यार्थियों ने अपने मोबाइल फोन से ऑनलाइन एप्टीटयूट टेस्ट दिया, जिसका परिणाम परीक्षा समाप्त होने के कुछ ही देर बाद घोषित कर दिया गया। इस टेस्ट में बीटेक द्वितीय वर्ष के सचिन शर्मा को प्रथम, एमबीए प्रथम वर्ष की पूजा कम्बोज को द्वितीय तथा बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनिय¨रग तृतीय वर्ष की योगिता कुकरेजा को तृतीय और बीटेक पेके¨जग द्वितीय वर्ष के रघुवीर संतोषी व बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनिय¨रग की वैशाली ¨सगल को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया।

-------

भाषण प्रतियोगिता में बीपीटी की सृष्टि प्रथम दूसरे सत्र में इंप्रुवमेंट स्पीच कांटेस्ट यानि उसी समय मिली एक पंक्ति के आधार पर भाषण स्पर्धा का आयोजन हुआ, जिसमें प्रीं¨टग विभाग के डा. पंकज तिवारी, फिजिक्स विभाग के डा. विवेक गुप्ता और सीएमटी विभाग की पल्लवी ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। इस प्रतियोगिता में बीपीटी तृतीय वर्ष की सृष्टि टंडन को प्रथम, बीटेक कंप्यूटर सइांस एंड इंजीनिय¨रग तृतीय वर्ष की रेनू शर्मा को द्वितीय, बीटेक मेकेनिकल इंजीनिय¨रग के चतुर्थ वर्ष के रोशन कुमार मिश्रा व बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनिय¨रग चतुर्थ वर्ष की सुष्मिता ¨सह को संयुक्त रूप से तृतीय तथा एमफार्मा प्रथम वर्ष की नेहा दास व बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनिय¨रग द्वितीय वर्ष की रानी को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया। मंच संचालन आरजू सांगवान व विशाल ने किया।

Posted By: Jagran